Ad Image

केंद्र सरकार का बजट आम आदमी का बजट : नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज

केंद्र सरकार का बजट आम आदमी का बजट : नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज
Please click to share News

रायवाला, हरिद्वार। नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला हरिद्वार के परमाध्यक्ष नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज ने केंद्र सरकार के संसद में पेश किए गए बजट को आम आदमी का और किसानों की आय दो गुना करने वाला बजट बताया है।

संत रसिक महाराज ने बजट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, यह आम आदमी का बजट है, जिसमें गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों की जिंदगी में खुशहाली लाने का प्रयास किया गया है। इस बजट में नई शिक्षा नीति को जमीन पर लागू करने के लिए पर्याप्त प्रावधान किया गया है।

उन्होंने आगे कहा, यह किसानों की आय दोगुना करने का बजट है। खेती को टेक्नोलॉजी से जोड़ा गया है। हाईटेक टेक्नोलॉजी का लाभ किसान को कैसे मिले, इसका मार्ग प्रशस्त किया गया है। प्राकृतिक खेती को भी बढ़ावा दिया गया है। इससे लोगों के साथ धरती का भी स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

जूना अखाड़े की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए स्वामी रसिक महाराज ने कहा कि यह नये और समृद्ध, शक्तिशाली व विकसित भारत का बजट है। अधोसंरचना विकास के लिए 35 प्रतिशत से ज्यादा राशि बजट पर बढ़ाई गई है। इससे अधोसंरचना के विकास के साथ-साथ रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories