Ad Image

नई टिहरी में अवैध धार्मिक स्थल के खिलाफ विरोध, पुलिस से कार्रवाई की मांग

नई टिहरी में अवैध धार्मिक स्थल के खिलाफ विरोध, पुलिस से कार्रवाई की मांग
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 4 अगस्त। रविवार को नई टिहरी में बौराड़ी क्षेत्र 9बी की एक महिला ने पुलिस को दूरभाष पर सूचित किया कि उनके पड़ोस में अवैध तरीके से एक धार्मिक स्थल संचालित किया जा रहा है, जिससे इलाके में हर दिन सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ रही है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि भवन स्वामी ने आसपास की जमीन पर भी अवैध कब्जा कर लिया है, जिससे स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही है।

इस मामले पर विहिप के जिलाध्यक्ष यशपाल सजवाण के नेतृत्व में बजरंग दल, भाजपा और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में पहुंचकर पुलिस को तहरीर सौंपी। उन्होंने पुलिस से अवैध रूप से संचालित हो रहे धार्मिक स्थल को हटाने और अतिक्रमित की गई जमीन को खाली कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस धार्मिक स्थल से आसपास के लोगों को दिनभर माइक की तेज आवाज़ से भी परेशानी हो रही है।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान विहिप के जिला मंत्री विनय तिवारी, छात्रसंघ अध्यक्ष युवराज सिंह शाह, बजरंग दल के सह संयोजक आदित्य नेगी, विनीत उनियाल, हीरा नेगी, और जयेंद्र पंवार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोतवाली निरीक्षक यशवंत गुसाईं ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है और रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय निवासियों ने पुलिस से जल्द से जल्द इस मामले में ठोस कदम उठाने की उम्मीद जताई है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories