Ad Image

जिला विकास अधिकारी का औचक निरीक्षण

जिला विकास अधिकारी का औचक निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 28 सितंबर 2024। जिला विकास अधिकारी मो. असलम ने विकास खंड थौलधार में जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई शिकायतों के आधार पर विकास खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कुछ कार्मिकों को स्वीकृति से पहले ही अवकाश पर जाते हुए पाया गया, जिसके चलते संबंधित कार्मिकों को स्पष्टीकरण जारी किया गया है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति होने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अनुपस्थित कार्मिकों में लेखाकार और वरिष्ठ सहायक शामिल थे।

इसके साथ ही, जिला विकास अधिकारी ने विकास खंड थौलधार में मशरूम यूनिट कमान्द का भी निरीक्षण किया। इस दौरान यूनिट द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई और अच्छे किस्म के मशरूम के उत्पादन को बढ़ाने पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई।

इसके अलावा, मनरेगा कन्वर्जेस के अंतर्गत संचालित सीता समूह की नर्सरी का भी निरीक्षण किया गया, जहां समूह की कार्यशैली की सराहना की गई। विकास खंड के कार्मिकों को आगामी वृक्षारोपण सत्र में अधिकतम पौधों की खरीद सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस निरीक्षण में सहायक विकास अधिकारी पंचायत, डीपीओ मनरेगा, ब्लॉक मिशन प्रबंधक एनआरएलएम, और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories