Ad Image

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर विशेष कार्यक्रम एवं छात्रसंघ चुनाव की तैयारी बैठक

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर विशेष कार्यक्रम एवं छात्रसंघ चुनाव की तैयारी बैठक
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल18 अक्टूबर 2024 । ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय, देवप्रयाग में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्या डॉ. अर्चना धपवाल ने की और संयोजन डॉ. ओम प्रकाश ने किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और वक्ता डॉ. आर.वी. अग्रवाल (सेवानिवृत्त मनोचिकित्सक, गुजरात) थे।

अपने उद्बोधन में डॉ. अग्रवाल ने विद्यार्थियों को मानसिक रूप से सशक्त बनने का संदेश दिया और कहा कि वर्तमान समय में योग, ध्यान, और स्ट्रेस मैनेजमेंट को जीवनशैली का हिस्सा बनाना अनिवार्य है। श्री गोपाल प्रजापति (सेवानिवृत्त अधिकारी, मृदा एवं जल संरक्षण विभाग, गुजरात) ने छात्रों को हर अवसर को सार्थक बनाने का संदेश दिया और पहाड़ी क्षेत्रों में शिक्षा प्राप्त करने के संघर्ष को उनकी सफलता की कुंजी बताया।

कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी सत्र का भी आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के उत्तर मुख्य वक्ताओं ने संतोषजनक रूप से दिए। वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. एम.एन. नौडियाल ने वृद्धजनों के अनुभवों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका अनुभव समाज के लिए एक मार्गदर्शक की भूमिका निभाता है।

अंत में प्राचार्या डॉ. अर्चना धपवाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वृद्धजनों का सम्मान करना और उनके साथ संवाद करना बेहद जरूरी है, ताकि समाज में सामंजस्यपूर्ण माहौल बना रहे। कार्यक्रम का समापन प्राचार्या के उद्बोधन के साथ हुआ, जिसमें उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में सभी प्राध्यापकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और छात्रों की भूमिका की सराहना की।


छात्रसंघ चुनाव 2024-25 के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु बैठक

इसी दिन महाविद्यालय में आगामी छात्रसंघ चुनाव 2024-25 की तैयारी हेतु एक महत्वपूर्ण बैठक भी आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता भी प्रभारी प्राचार्या डॉ. अर्चना धपवाल ने की।

बैठक में छात्रसंघ निर्वाचन समिति के संयोजक डॉ. मुहम्मद इलियास और अन्य सदस्य—डॉ. सुबोध, डॉ. सोनिया, डॉ. ओम प्रकाश, डॉ. अदिल कुरैशी, श्री संदीप सिंह, और श्री दीपक सिंह मौजूद रहे।

बैठक में चुनाव संबंधी मुख्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई, जिनमें समयबद्ध नियमावली तैयार करना, परिचय पत्र प्रदान करना, और चुनाव से पूर्व सभी आवश्यक दस्तावेजों की तैयारी शामिल है। चुनाव के शांतिपूर्ण और सफल निष्पादन के लिए सभी सदस्यों ने मिलकर कार्ययोजना पर सहमति व्यक्त की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories