Ad Image

टिहरी गढ़वाल में सहायक अध्यापक (एल.टी.) पदों की लिखित परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी, 18 अगस्त को होगी परीक्षा

टिहरी गढ़वाल में सहायक अध्यापक (एल.टी.) पदों की लिखित परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी, 18 अगस्त को होगी परीक्षा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 16 अगस्त, 2024 – उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 18 अगस्त, 2024 को सहायक अध्यापक (एल.टी.) पदों की लिखित प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा प्रातः 11:00 बजे से अपराह्न 01:00 बजे के मध्य आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के सफल आयोजन के लिए शुक्रवार को जिला सभागार, नई टिहरी में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सदस्य प्रताप सिंह शाह और टिहरी के अपर जिलाधिकारी एवं नोडल अधिकारी के.के. मिश्रा ने की। बैठक में पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, वित्त विभाग के अधिकारी, परीक्षा में तैनात सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, रिजर्व सेक्टर मजिस्ट्रेट, परीक्षा केंद्र प्रभारी और आयोग के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को आयोग और शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश और गाइडलाइनों से अवगत कराया गया। परीक्षा के सफल और निष्पक्ष आयोजन के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

अपर जिलाधिकारी के अनुसार, जनपद टिहरी में परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं: बी.वी.एस. पब्लिक स्कूल बौराडी नई टिहरी, बी.वी.एस. पब्लिक स्कूल चौकलियाचक बीपुरम मार्ग नई टिहरी, रा. बालिका इंटर कॉलेज नई टिहरी, राजकीय इंटर कॉलेज मोलधार नई टिहरी, और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, नई टिहरी। इन केंद्रों पर कुल 894 अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में भाग लिया जाएगा।

परीक्षा के निष्पक्ष और निर्बाध आयोजन के लिए 01 जोनल मजिस्ट्रेट, 5 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 02 रिजर्व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। आयोग और जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों और उनके आस-पास के क्षेत्रों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

इसके अलावा, अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए अपने परीक्षा केंद्र पर समय से पूर्व पहुंचें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories