Ad Image

मुनि की रेती पुलिस द्वारा स्पा सेंटर्स पर छापेमारी, अनियमितताओं पर 70,000 रुपए का चालान

मुनि की रेती पुलिस द्वारा स्पा सेंटर्स पर छापेमारी, अनियमितताओं पर 70,000 रुपए का चालान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 1 अक्टूबर 2024। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल के निर्देशानुसार मुनि की रेती पुलिस ने तपोवन क्षेत्र में स्पा (मसाज) सेंटर्स पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर 22 स्पा सेंटर्स की जांच की गई।

इस दौरान 7 स्पा सेंटर्स में अनियमितताएं पाई गईं और नियमों का पालन न करने पर 70,000 रुपए का चालान किया गया। चालान किए गए स्पा सेंटर्स में लेजर स्पा, आयुष ब्लिस स्पा, ईवा स्पा, वैदिक आयुर्वेदा, जे.के. स्पा, नील गंगा स्पा, और चक्रा आयुर्वेदा शामिल हैं।

पुलिस द्वारा सभी स्पा संचालकों को निम्नलिखित गाइडलाइनों का पालन करने का निर्देश दिया गया:

सेंटर की गैलरी में सीसीटीवी कैमरे लगाने, किसी भी सेंटर में क्रॉस मसाज न कराने, महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार रखने, प्रशिक्षित थैरेपिस्ट से ही मसाज कराने, कर्मचारियों का सत्यापन कराने, सभी स्पा सेंटर्स का पंजीकरण कराने , ग्राहकों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज करने तथा 18 वर्ष से कम आयु के किसी भी व्यक्ति को स्पा में न रखने के निर्देश दिए गए ।पुलिस ने चेतावनी दी है कि भविष्य में यदि किसी स्पा सेंटर में अनियमितता पाई जाती है, तो संबंधित सेंटर के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी निरीक्षक ने आम जनता से भी अपील की है कि यदि उन्हें किसी स्पा सेंटर में अनियमितता की जानकारी मिले, तो तुरंत पुलिस को सरकारी मोबाइल नंबर: 9411112842 पर सूचित करें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories