Ad Image

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना की प्रथम किश्त मिलने से छात्र-छात्राएं उत्साहित

मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना की प्रथम किश्त मिलने से छात्र-छात्राएं उत्साहित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल10 फरवरी 2024। मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के अन्तर्गत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी के 38 छात्र/ छात्रओं को ₹ 723000/- की धनराशि डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की गई।
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में स्नातक स्तर पर 13 एवं स्नातकोत्तर स्तर पर 25 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति की प्रथम क़िस्त का भुगतान किया गया। स्नातक स्तर पर संकायवार प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र – छात्राओं को क्रमशः ₹3000, ₹2000 एवं ₹1500 मासिक की दर से 6 माह की प्रथम क़िस्त का भुगतान किया गया। स्नातकोत्तर स्तर पर विषयवार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को क्रमशः ₹5000, ₹3000 एवं ₹2000 प्रतिमाह की दर से छः माह की प्रथम किस्त का भुगतान किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने इस छात्रवृत्ति को राजकीय महाविद्यालय के लिए एक बहुत ही अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा की इस योजना से मेधावी छात्र-छात्राओं को  लाभ मिलेगा और सभी छात्र-छात्राएं भी इससे प्रेरणा लेकर आने वाले वर्षों में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए उत्साहित होंगे। छात्रवृति पाने वाले सभी छात्र-छात्राएं उत्साहित दिखे एवं सरकार की इस महत्वपूर्ण एवं छात्र उपयोगी योजना की सराहना की।
इस उपलक्ष्य  पर छात्रवृत्ति  समिति एवं छात्रवृति के जिला नोडल अधिकारी डॉ अरविंद मोहन पैन्यूली जी ने इस विशेष कदम की सराहना की।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories