जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मानसून सत्र से पूर्व किया एनएच-94 व एनएच-58 का निरीक्षण

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मानसून सत्र से पूर्व किया एनएच-94 व एनएच-58 का निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 18 जून, 2024। आगामी मानसून सत्र के मध्य नजर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आज मंगलवार को एनएच-94 व एनएच-58 मोटर मार्गों सहित भद्रकाली, मुनिकीरेती, तपोवन, शिवपुरी, व्यासी, कौड़ियाला, तोताघाटी, तीनधारा तथा देवप्रयाग सहित विभिन्न स्थानों पर विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में स्थलीय निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

चारधाम यात्रा की तैयारियों का जायजा

जिलाधिकारी ने भद्रकाली चौकी पर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए वाहन/यात्रियों की चेकिंग की जानकारी ली और चारधाम यात्रा पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के साथ कुशलता से व्यवहार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

अवैध कब्जा और तंबाकू उत्पाद बिक्री पर कार्रवाई

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न दुकानदारों द्वारा नालियों के ऊपर अवैध कब्जा करने और तंबाकू उत्पाद की खुली बिक्री करने पर सात दुकानदारों के खिलाफ चालान कर 5-5 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। उन्होंने दुकानदारों को नालियों को बंद करने और उनमें कचरा डालने पर सख्त फटकार लगाई, ताकि जलभराव की समस्या न हो।

एनएच-58 मोटर मार्ग निरीक्षण

जिलाधिकारी ने एनएच-58 के अधिशासी अभियंता को सड़क पर आए मलवे को तुरंत हटाने के निर्देश दिए, ताकि बरसात के मौसम में कोई बड़ी समस्या उत्पन्न न हो। शिवपुरी और गुलरघाटी पर बने पुलों का निरीक्षण करते हुए ईई को समय-समय पर पुल की स्थिति का जायजा लेने और गदरे पर वाहनों को खड़ा न करने के निर्देश दिए।

यातायात और सुरक्षा निर्देश

जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिया कि सीजन में बाहर से आने वाले वाहनों की गति अधिक रहती है, इसलिए चेकिंग प्वाइंटों पर वाहन चालकों को समय-समय पर ब्रीफ करें और उन्हें थकान या नींद आने पर अनिवार्य आराम करने की सलाह दें।

विभागीय तैयारियों की समीक्षा

आगामी मानसून सत्र को देखते हुए जिलाधिकारी ने लोनिवि गेस्ट हाउस में विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और विगत वर्ष आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किए गए कार्यों की समीक्षा की।

इस अवसर पर एसडीएम नरेंद्र नगर देवेंद्र सिंह नेगी, ईई एनएच-58 तनुज कंबोज, ईई लोनिवि नरेंद्र नगर विजय कुमार मोगा, ईओ नगर पालिका मुनिकीरेती तनवीर, तपोवन अनिल कुमार, तहसीलदार नरेंद्र नगर और गजा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories