Ad Image

नई टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना और अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर की संयुक्त बैठक, 11 सदस्यीय समिति गठित

नई टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना और अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर की संयुक्त बैठक, 11 सदस्यीय समिति गठित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 7 अगस्त 2024। नई टिहरी शहर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, शुध पेयजल आदि मूलभूत सुविधाओं को लेकर आज मिलन केंद्र बौराड़ी में नागरिक मंच, व्यापार मंडल, और होटल एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों की एक संयुक्त बैठक हुई। जिसमें शहर की प्रमुख समस्याओं पर गंभीर चर्चा हुई।

नागरिक मंच के अध्यक्ष सुंदरलाल उनियाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक का मुख्य मुद्दा था, मेडिकल कॉलेज की स्थापना। लेकिन वक्ताओं ने रीह ग्रेविटी पेयजल योजना, जिला अस्पताल में तमाम सुविधाएँ उपलब्ध कराने , आन्तरिक सडकों की मरम्मत,साफ सफाई जैसे अहम मुद्दों को भी उठाया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे नागरिक मंच के अध्यक्ष, सुंदर लाल उनियाल ने आश्चर्य जताया कि पुरानी टिहरी के डूबने के बाद, नई टिहरी को बड़े सपनों के साथ बसाया गया था। लेकिन शहर में अब भी समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, जो विकास की राह में बाधा बन रही हैं। उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य सेवाओं की कमी शहर के लिए एक बड़ी चुनौती है। मेडिकल कॉलेज की स्थापना अगर शहर के आसपास हो तो स्वास्थ्य सेवाओं के साथ साथ यहां के स्थानीय व्यवसायियों को रोजगार भी मिलेगा।

बैठक में वक्ताओं ने विधायक किशोर उपाध्याय की सराहना की, जिन्होंने टीएचडीसी के माध्यम से मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण की दिशा में पहल की है।

बैठक में घुत्तू रीह ग्रेविटी पेयजल योजना का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया। वक्ताओं ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वे इस योजना को जल्द से जल्द अमल में लाएं, ताकि शहरवासियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

नई टिहरी की समस्याओं पर चर्चा करते हुए, वक्ताओं ने बताया कि शहर की विकास की संभावनाओं को तब तक पंख नहीं लग सकते जब तक इन मूलभूत सुविधाओं को पूरा नहीं किया जाता। बैठक में शामिल सभी संगठनों ने इन मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने की मांग की और कहा कि यह शहर के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

बैठक के अंत में सभी संगठनों ने एकजुट होकर यह निर्णय लिया कि वे इन समस्याओं को सुलझाने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाते रहेंगे और जरूरत पड़ने पर आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इसके लिए चण्डी प्रसाद डबराल जी की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जो 15 दिन के अंदर उपरोक्त मुद्दों पर अपने सुझाव देगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories