Ad Image

जिला पंचायत रुद्रप्रयाग ने काटे कई चालान और चलाया सफाई अभियान

जिला पंचायत रुद्रप्रयाग ने काटे कई चालान और चलाया सफाई अभियान
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 6 जून । जिला पंचायत रुद्रप्रयाग द्वारा आज जिलाधिकारी महोदय के साथ मिलकर फाटा, राजाराम सहित कई स्थानों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया और 60 हजार से अधिक के चालान भी काटे।

अपर मुख्य अधिकारी सोहन सिंह कठैत ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के साथ साथ साफ सफाई अभियान भी चलाया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करना और स्वच्छता के प्रति जनजागरूकता फैलाना था।

उन्होंने बताया कि अभियान के तहत 60 हजार रुपये से अधिक के चालान काटे गए। जिला पंचायत ने अव्यवस्थित ढंग से कचरा फेंकने और सफाई में लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख्ती दिखाई। इस दौरान जिला पंचायत ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें और कचरे का निपटान सही तरीके से करें।

इस अभियान में स्थानीय निवासियों का भी सहयोग मिला। उन्होंने सफाई अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने क्षेत्रों को साफ रखने का संकल्प लिया। जिला पंचायत के अधिकारियों ने बताया कि ऐसे अभियान भविष्य में भी जारी रहेंगे ताकि जिले में स्वच्छता बनाए रखी जा सके और लोगों में जागरूकता फैलाई जा सके।

जिला पंचायत की यह पहल सराहनीय है और इससे न केवल सफाई व्यवस्था में सुधार होगा, बल्कि नागरिकों में भी स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का भाव पैदा होगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories