Ad Image

चम्पावत को आदर्श जनपद बनाने के लिए मुख्यमंत्री धामी की समीक्षा बैठक

चम्पावत को आदर्श जनपद बनाने के लिए मुख्यमंत्री धामी की समीक्षा बैठक
Please click to share News

देहरादून, 13 जून: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में जनपद चम्पावत को आदर्श जनपद बनाने के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना और गतिमान कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को आदर्श राज्य बनाने के लिए जनपद चम्पावत को मॉडल जनपद के रूप में लिया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को आदर्श जनपद चम्पावत के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना पर तेजी से कार्य करने और विकास कार्यों में पारिस्थितिकी और पर्यावरण में समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नोडल अधिकारी जनपद के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के साथ नियमित बैठकें करें और स्थानीय स्तर पर लोगों के सुझाव भी लें। उन्होंने कहा कि चम्पावत जनपद में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए तीन से चार दिन की यात्रा के सर्किट बनाए जाएं। पूर्णागिरी में श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहती है, इसलिए उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

मुख्यमंत्री ने शारदा कॉरिडोर और चम्पावत के आईएसबीटी को विस्तारित करने की जरूरत पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि निर्माण संबंधित कार्यों में पारिस्थितिकी से संबंधित पहलुओं का विशेष ध्यान रखा जाए।

बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव श्री आर.के. सुधांशु, सचिव श्री शैलेश बगोली, श्री एस.एन. पाण्डेय, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, यूकॉस्ट के महानिदेशक प्रो. दुर्गेश पंत एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories