Ad Image

राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम

राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम
Please click to share News

पौड़ी गढ़वाल 10 सितंबर 2024। आज उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड सरकार और भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान, अहमदाबाद के सहयोग से राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय बनास, पैठाणी में एकदिवसीय उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व मंडल अध्यक्ष एवं चिकित्सक डॉ. मनवर सिंह रावत ने किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से स्वरोजगार के नए अवसरों के बारे में बताया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. कुमार गौरव जैन ने स्टार्टअप और उद्यमिता के माध्यम से रोजगार सृजन के महत्व पर बल दिया। देवभूमि उद्यमिता योजना के नोडल अधिकारी श्री गौरव जोशी ने इस योजना की विस्तृत जानकारी दी और उद्यमिता अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ. प्रकाश फोंदणी ने आगामी 26-27 सितंबर 2024 को आयोजित दो दिवसीय बूट कैंप की जानकारी दी और पंजीकरण के लिए लिंक प्रदान किया।

बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. दिनेश रावत ने वर्तमान समय की मांग और स्टार्टअप के संभावित क्षेत्रों पर अपने विचार साझा किए। डॉ. कल्पना रावत ने व्यवसाय और उद्यमिता के विभिन्न मॉडलों पर चर्चा की, जबकि कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग के प्राध्यापक डॉ. सतवीर ने सॉफ्टवेयर क्षेत्र में उभरते स्टार्टअप मॉडल्स पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक और कर्मचारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories