Ad Image

बैंक अधिकारियों ने सुनी पूर्व सैनिक पेंशन धारकों की समस्याएं

बैंक अधिकारियों ने सुनी पूर्व सैनिक पेंशन धारकों की समस्याएं
Please click to share News

बैंक की जमा, ऋण, बीमा योजनाओं की जानकारी भी दी, साइबर ठगी के प्रति भी किया जागरूक

टिहरी गढ़वाल 17 अक्टूबर 2024। भारतीय स्टेट बैंक शाखा चंबा द्वारा जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।जिसमें नगर क्षेत्र व विभिन्न गांव के पूर्व सैनिक पेंशन धारकों ने भाग लिया।

इस मौके पर बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक विकास भारती ने बैंक की विभिन्न जमा, ऋण, बीमा योजनाओं, प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना आदि की जानकारी दी और पेंशनर्स को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक पेंशनर्स व उनके परिजन प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के अंतर्गत सौर ऊर्जा प्लांट भी लगा सकते हैं, इसके लिए बैंक आसानी से ऋण उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवाएं देना बैंक की प्राथमिकताएं हैं। खासकर पूर्व सैनिक पेंशन धारक बैंक की महत्वपूर्ण कड़ियों में से एक है, इसलिए उनकी समस्याएं जानना व उनका निराकरण करना हमारी प्राथमिकता में हैं।

गोष्ठी का संचालन करते हुए शाखा प्रबंधक आनंद शुक्ल ने बैंक की कार्यप्रणाली, सेवा के अलावा साइबर ठगी के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आजकल टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। इसलिए इनसे सावधान रहे और अनजान व्यक्ति को अपने खाते की जानकारी ना दें। इस मौके पर पूर्व सैनिकों की ओर से पूर्व सैनिक कृष्णा ममगाई ने पेंशन, ऋण प्रक्रिया, बीमा, खाता संचालन आदि से जुड़ी समस्याएं भी रखी और उनके निराकरण की मांग की। जिस पर बैंक अधिकारियों ने कहा कि पेंशन धारकों की जो भी समस्याएं हैं, उनका एक ड्राफ्ट तैयार कर बैंक के दिल्ली स्थित पेंशन कार्यालय को प्रेषित किया जाएगा।

इस अवसर पर बैंक द्वारा कुछ पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर पूर्व सैनिक संगठन के जिलाध्यक्ष संजय रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष देव सिंह पुंडीर, आनंद सिंह, कृष्णा ममगाई, विक्रम सिंह रावत, विक्रम सिंह राणा, कमल सिंह, गबर सिंह नेगी आदि पूर्व सैनिक मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories