Ad Image

ब्रेकिंग: इस इंजीनियरिंग कॉलेज में SIT का छापा, हड़कंप

ब्रेकिंग: इस इंजीनियरिंग कॉलेज में SIT का छापा, हड़कंप
Please click to share News

पौड़ी। जीबी पंत इंजिनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी पौड़ी में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापामारे की है। टीम को कॉलेज में अवैध नियुक्तियों से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले हैं। एसआईटी कॉलेज में दस्तावेज खंगाल रही है। इसके बाद से संस्थान प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एसआईटी की टीम संस्थान में हुई अवैध नियुक्तियों को लेकर जांच कर रही है। 

इस बीच टीम को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। संस्थान से प्रशासन को इस मामले में किसी स्तर पर और भी दस्तावेज मिलते हैं तो उसकी सूचना तत्काल एसआईटी को दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले भी टीम ने कॉलेज में छापेमारी की थी। टीम में तब अवैध नियुक्तियों से जुड़े अहम दस्तावेज कब्जे में लेकर सील बंद किए थे। 

बताते चलें कि संस्थान के निलंबित कुलसचिव संदीप कुमार पर अवैध तरीके से नियुक्तियों के आरोप लगाए गए हैं। जिसमें उनकी कुलसचिव पद पर नियमित नियुक्ति पर भी सवाल उठाए गए। इसमें शासन ने कुलसचिव संदीप कुमार को 20 ‌सितंबर 2021 को निलंबित किया गया था। स्क्रीनिंग कमेटी व सिलेक्शन कमेटी से जुड़े दस्तावेज गायब होने पर उनके खिलाफ कार्यवाहक कुलसचिव डॉ. संजीव नैथानी ने 30 अक्टूबर 2021 को पौड़ी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके सापेक्ष शासन ने 29 नवंबर 2021 को मामले में एसआईटी का गठन किया था। जिसका अध्यक्ष एसएसपी पौड़ी को बनाया गया । 

बता दें कि वर्ष 2018-19 में संस्थान में कुलसचिव, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर हुई नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सील बंद किया था। एसआईटी को पहले अवैध नियुक्तियों व भ्रष्टाचार की जांच करनी थी। लेकिन बाद में एसआईटी को कुलसचिव के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जांच भी सौंप दी गई। अब एक बार फिर छापेमारी जारी है। इससे अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories