Ad Image

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सफाई सेवा वीरों का निरंतर अभियान जारी

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सफाई सेवा वीरों का निरंतर अभियान जारी
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 28 मई। रुद्रप्रयाग जिले में जिला पंचायत द्वारा लगातार साफ सफ़ाई अभियान चलाया जा रहा है। श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से जिला पंचायत, नगर पालिका, नगर पंचायत एवं सुलभ इंटरनेशनल द्वारा सफाई का कार्य लगातार किया जा रहा है।

अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सोहन सिंह कठैत ने बताया कि जिला पंचायत के पर्यावरण मित्रों द्वारा जिला पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर सफाई व्यवस्था की जा रही है। पर्यावरण मित्रों द्वारा यात्रा मार्ग पर सफाई की गई और एकत्रित कूड़े का उचित निस्तारण किया गया।

अपर मुख्य अधिकारी कठैत ने बताया कि केदारनाथ धाम में निरंतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसके साथ ही, तीर्थ यात्रियों को प्लास्टिक का उपयोग न करने और अपने कूड़े-कचरे को डस्टबिन में डालने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जो दुकानदार या यात्री गंदगी फैलाते पाए जाते हैं, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस पहल का मुख्य उद्देश्य तीर्थ यात्रियों को स्वच्छ और सुखद यात्रा का अनुभव प्रदान करना है ताकि वे बिना किसी असुविधा के अपनी यात्रा का आनंद ले सकें। सफाई सेवा वीरों की इस अथक मेहनत से केदारनाथ धाम और उसके मार्ग स्वच्छ और आकर्षक बने हुए हैं, जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी प्रसारित हो रहा है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories