ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में अठारहवें सांख्यिकी दिवस पर ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन

ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में अठारहवें सांख्यिकी दिवस पर ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 29 जून । ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में आज अठारहवें सांख्यिकी दिवस के अवसर पर एक ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी का आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना धपवाल की अध्यक्षता में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा किया गया।

गोष्ठी की थीम “निर्णय लेने के लिए डेटा का उपयोग” थी। इस अवसर पर अर्थशास्त्र विभाग के विभाग प्रभारी डॉ. दिनेश नेगी ने डेटा के उपयोग के महत्व पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डेटा का उपयोग करने से पहले अपनी रणनीति तय करें, प्रमुख क्षेत्रों और लक्षित डेटा की पहचान करें, डेटा एकत्र करें, और डेटा का विश्लेषण करके रुझान जानकारी निर्धारित करें जो आपकी रणनीति में सहायक हो सकती है।

अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉ. यतिन काला ने बताया कि डेटा के विषय में निर्णय लेते समय पूर्वाग्रहों से बचना चाहिए और अपने निष्कर्ष आम जनमानस के सामने प्रस्तुत करने चाहिए।

गोष्ठी में महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रियंका सिंह, कर्मचारी शौकीन सिंह सजवाण, विक्रम पोखरियाल, दिनेश बलोनी, संदीप नेगी, सूरज रावत, टीकाराम चमोली सहित छात्र-छात्राएं नवीन, पलक नेगी, पल्लवी भट्ट, मानसी भट्ट, शिवानी सजवाण, शालिनी राणा आदि शामिल हुए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories