Ad Image

विधिक जन जागरूकता शिविर का आयोजन

विधिक जन जागरूकता शिविर का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 14 जून। माननीय उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार और माननीय जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री योगेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में आज एक विधिक जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर सुदूर क्षेत्र पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय सौड़खाण्ड, लम्बगांव, टिहरी गढ़वाल में आयोजित हुआ।

शिविर में सिविल जज (सी.डी.)/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल, श्री आलोक राम त्रिपाठी ने विद्यालय के समस्त अध्यापकगण और छात्र/छात्राओं को विभिन्न कानूनों के बारे में जानकारी दी। इनमें बाल अधिकार, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम, मोटर यान अधिनियम, किशोर न्याय अधिनियम, बाल श्रम निवारण अधिनियम, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम, और उत्तराखंड पीड़ित प्रतिकर योजना शामिल थे।

इस अवसर पर प्राधिकरण के रिटेनर अधिवक्ता श्री राजपाल सिंह मियां ने भी सभी को संबोधित किया और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अंतर्गत उपलब्ध निःशुल्क कानूनी सहायता एवं नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी प्रदान की। शिविर में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री वेद प्रकाश, समस्त अध्यापकगण, कर्मचारीगण और छात्र/छात्राएं उपस्थित थे। विद्यार्थियों को सरल कानूनी ज्ञानमाला की पुस्तिकाएं भी वितरित की गईं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories