Ad Image

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का दो दिवसीय टिहरी प्रवास: शान्ति प्रसाद भट्ट, पूर्व शासकीय प्रवक्ता

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का दो दिवसीय टिहरी प्रवास: शान्ति प्रसाद भट्ट, पूर्व शासकीय प्रवक्ता
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 13 जून । उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत 15 और 16 जून 2024 को दो दिवसीय प्रवास पर टिहरी में रहेंगे। उनके पूर्व शासकीय प्रवक्ता शान्ति प्रसाद भट्ट ने यह जानकारी दी है।

श्री भट्ट ने बताया कि “श्री हरीश रावत जी टिहरी में प्रवास करेंगे और उनका यह प्रवास एक प्रकार का एकांगी चिंतन प्रवास है। हरीश रावत जी को लगता है कि टिहरी उनसे कहीं नाराज़ तो नहीं है, जबकि टिहरी के हर संघर्ष में उन्होंने साथ दिया है। उन्होंने टिहरी के लिए कई महत्वपूर्ण विकास कार्य किए हैं जैसे हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, होटल मैनेजमेंट संस्थान, पॉलिटेक्निक, डोबरा चांठी पुल, घोंटी पुल, चिन्यालसौड़ पुल, प्रतापनगर और थौलधार को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) में शामिल करना, सुरकंडा रोपवे, विस्थापितों के हित में निर्णय, अनेकों सड़कें और पेयजल योजनाएं। हरीश रावत जी के दो दिवसीय प्रवास से कांग्रेस जन उत्साहित हैं।

स्वयं हरीश रावत जी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा:
“मैं 15 और 16 जून, 2024 को टिहरी कोटी कॉलोनी में प्रवास करूंगा। यह मेरा #टिहरी का भ्रमण नहीं है, बल्कि एक एकांगी चिंतन के लिए प्रवास मात्र है। टिहरी और टिहरी के बेटे और बेटियां कांग्रेस से कुछ रूठ गई हैं। कांग्रेस ने टिहरी जनपद में ऐतिहासिक विकास कार्य किए हैं, ऐसे-ऐसे निर्माण और विकास के स्रोत स्थापित किए हैं, महा योजनाएं बनाई जो न भूतों न भविष्यति! उसके बाद भी टिहरी हमसे रूठ गई है। हमने टिहरी और उत्तरकाशी में इतने विकास कार्य करवाए कि वहां के उस कालखंड के विधायकों को लोग विकास पुरुष के नाम से संबोधित करने लगे। हमसे रूठ गए, अपना उनको लिया है जिनका टिहरी और उत्तरकाशी के विकास में कोई योगदान नहीं है। मैं चिंतन भी करूंगा, यथा संभव विमर्श भी करूंगा, अवसर मिला तो उत्तरकाशी भी जाऊंगा। मेरा टिहरी और टिहरी के लोगों से 1980 से जब मैं सांसद बना था, तब से एक गहरा रिश्ता बन गया। मैं उस रिश्ते की डोर को भी थामे रहना चाहता हूं इसलिये अवसर मिला तो डोबरा चांटी के पुल पर मैं उस डोर को मजबूती देने का आवाह्न भी करूंगा।”


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories