Ad Image

आतंकियों के कायराना हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच जवान

आतंकियों के कायराना हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच जवान
Please click to share News

देहरादून, 9 जुलाई 2024। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकवादी हमले (Kathua Encounter) में उत्तराखंड के पांच जवानों ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। बलिदानियों में रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी और टिहरी के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी हैं।

सोमवार को जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के माचेडी इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस आतंकवादियों के हमले में जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए। घटना की खबर मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में सन्नाटा छाया हुआ है।

बलिदान हुए जवानों के शव आज दोपहर दो बजे देहरादून एयरपोर्ट लाए जाएंगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस आतंकी घटना पर गहरा दुःख जताया है। उन्होंने कहा कि कठुआ (जम्मू कश्मीर) में सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं और पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मानवता के ये दुश्मन बख्शे नहीं जाएंगे। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories