Ad Image

जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा
Please click to share News

पर्वतीय जनपदों से प्रकाशित समाचार पत्रों को सजावटी विज्ञापन का अतिरिक्त लाभ दिए जाने की मांग

टिहरी गढ़वाल, 18 जुलाई, 2024 । गुरुवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में “जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति” की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रशासन एवं प्रेस के संबंधों को मजबूत बनाना, शासन-प्रशासन की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करना, और पत्रकार उत्पीड़न/समस्याओं के निराकरण पर चर्चा करना था।

जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में आयोजित इस बैठक में समिति के सदस्यों ने बताया कि जनपद में पत्रकार उत्पीड़न का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को उठाया, जिनमें उत्तराखण्ड संकटाग्रस्त वयोवृद्ध पत्रकार पेंशन योजना में शिथिलीकरण, मान्यता प्राप्त पत्रकारों को उत्तराखण्ड परिवहन निगम की तर्ज पर टीजीएमओ की बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा, और पर्वतीय जनपदों से प्रकाशित समाचार पत्रों को सजावटी विज्ञापन का अतिरिक्त लाभ दिए जाने की मांग शामिल थी। जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को इन मुद्दों पर आवश्यक कार्यवाही हेतु उच्च स्तर पर पत्राचार करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर समिति के सदस्यों ने नशामुक्त ग्रामीण बाजार बनाने और जामणीखाल बाजार में सड़क पर नाली निर्माण के अनुरोध भी किए। जिलाधिकारी ने एएसपी को जामणीखाल में रैंडम चेकिंग कर चालान की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा की ताकि सभी कार्य व्यवस्थित रूप से हो सकें, मीडिया की स्वतंत्रता बरकरार रहे, और समाज को सही दिशा मिल सके।

बैठक में एएसपी जे.आर. जोशी, दया शंकर पाण्डेय (संपादक साप्ताहिक तरूण हिन्द), सूर्य चन्द्र सिंह चौहान (संपादक साप्ताहिक अन्तरिक्ष टाइम्स), शीशपाल सिंह रावत (संपादक साप्ताहिक नदी, घाटी एवं पहाड़), अरविन्द नौटियाल (संवाददाता सहारा समय टी.वी.), सदस्य सचिव/प्रभारी डीआईओ भजनी भण्डारी, और कनिष्ठ सहायक सूचना कार्यालय धीरेश सकलानी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories