उत्तरकाशी की मधु चौहान ने मलेशिया में कराटे प्रतियोगिता में किया धमाल

उत्तरकाशी की मधु चौहान ने मलेशिया में कराटे प्रतियोगिता में किया धमाल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 1 जुलाई। उत्तरकाशी जिले के ग्राम लक्षेश्वर की युवा कराटे खिलाड़ी मधु चौहान ने मलेशिया में आयोजित कराटे प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। पहले राउंड में मधु ने बांग्लादेश को 3-0 से हराकर प्रतियोगिता की धमाकेदार शुरुआत की।

वहीं दूसरे राउंड में उन्होंने तमिलनाडु (भारत) की टीम को 5-2 से पराजित किया। तीसरे राउंड में उन्होंने श्रीलंका को 1-3 से मात दी। चौथे राउंड में मलेशिया के खिलाफ मुकाबला 0-0 की बराबरी पर खत्म हुआ, लेकिन उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर मलेशिया ने यह राउंड अपने नाम कर दिया।

मधु बेहतरीन प्रदर्शन ने उत्तरकाशी के लोगों को गर्व से भर दिया है। ताइवांगसा स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में कुल छह राउंड थे, जिनमें से मधु ने पहले दो मैच जीतकर खुद को एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में साबित किया। हालांकि, तीसरे राउंड में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

प्रतियोगिता के बाद मधु दिल्ली लौट आई हैं और कल देहरादून पहुंचेंगी। उनके परिवार और प्रशंसकों ने उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। मधु की इस सफलता ने यह साबित कर दिया है कि उत्तराखंड की बेटियां भी खेल के मैदान में कमाल कर सकती हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories