Ad Image

वृक्षारोपण से गांवों में रोजगार की नई राह

वृक्षारोपण से गांवों में रोजगार की नई राह
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 10 अगस्त 2024। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल मयूर दीक्षित एवं सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी के दिशा-निर्देशों के तहत, जिला विकास अधिकारी मोहमद असलम के नेतृत्व में आज ग्राम पंचायत चवाल खेत, चामनी और रानीचौरी में भेषज विकास इकाई के सहयोग से 1200 तेजपात के पौधों का निशुल्क वितरण किया गया।

इस अभियान का उद्देश्य है कि ग्रामीण इलाकों में औषधीय पौधों, फलदार वृक्षों और अन्य बाजार में मांग वाले पौधों का रोपण किया जाए, जिससे ग्रामीणों की आजीविका में वृद्धि हो और गांव में रोजगार के साधन सृजित हों। इससे पलायन की समस्या पर भी काबू पाया जा सकेगा।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती रेनू, ग्राम प्रधान श्रीमती सुलोचना चौहान, उप प्रधान श्रीमती सीमा देवी, चवाल खेत ग्राम संगठन की अध्यक्षा श्रीमती वंदना, समस्त ग्रामवासी, जिला समन्वयक भेषज कु. किरन, और अन्य विभागीय कर्मचारी जैसे विजय भट्ट और प्रवीन चौहान उपस्थित थे।

गांववासियों ने आगे बड़ी ईलायची और विभिन्न प्रकार के फलदार वृक्षों के रोपण की भी मांग की, जिसके लिए जिला विकास अधिकारी ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत पौधा रोपण करवाने का आश्वासन दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories