Ad Image

व्यापार मंडल और सामुदायिक संगठनों के साथ SSP की समन्वय बैठक सम्पन्न

व्यापार मंडल और सामुदायिक संगठनों के साथ SSP की समन्वय बैठक सम्पन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 24 सितंबर 2024। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल की अध्यक्षता में पुलिस कार्यालय में एक महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित की गई। इस बैठक में व्यापार मंडल, सामुदायिक समन्वय समिति (सीएलजी मेंबर्स), टैक्सी यूनियन, होटल एसोसिएशन, और सीनियर सिटिज़न्स के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस गोष्ठी का उद्देश्य विभिन्न संगठनों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करना और मौजूद चुनौतियों का सामूहिक समाधान खोजना था।

सुरक्षा और सामुदायिक समन्वय पर जोर

एसएसपी श्री आयुष अग्रवाल ने बैठक में चर्चा करते हुए यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में फेरी लगाने वाले, आभूषण चमकाने वाले, कबाड़ का काम करने वाले, या अन्य बाहरी व्यक्तियों का शत-प्रतिशत सत्यापन होना चाहिए। विशेष रूप से नेपाली मूल के विदेशी नागरिकों के सत्यापन को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही गई, जो काम की तलाश में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में आते हैं। मकान मालिकों से भी अनुरोध किया गया कि ऐसे व्यक्तियों को किराये पर कमरा देने से पहले उनकी पृष्ठभूमि की जानकारी अवश्य लें। साथ ही उनका आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर अवश्य ले लें।

व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन, और होटल एसोसिएशन को दिशा-निर्देश

एसएसपी ने व्यापार मंडल से भी अपील की कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को काम पर रखने से पहले थाने में जाकर उसका सत्यापन कराएं। साथ ही, कस्बे में निर्बाध यातायात सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यापारी नागरिक पुलिस का सहयोग करें। व्यापारियों से अनुरोध किया गया कि अपने वाहन केवल निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा करें और नाबालिगों को वाहन न दें।

टैक्सी यूनियन से आग्रह किया गया कि अपनी गाड़ियों को अपने नियत स्टैंड पर ही खड़ा करें, और यात्रियों के साथ विवाद से बचने के लिए यात्रा किराया सूची को सार्वजनिक करें।

साथ ही होटल संचालकों से कहा गया कि ठहरने वाले यात्रियों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर जैसी जानकारी अनिवार्य रूप से रखें। विशेष रूप से, यदि एक समूह में कई युवक ठहर रहे हों, तो सभी की अलग-अलग पहचान सुनिश्चित की जाए।

सीनियर सिटिज़न्स की सुरक्षा प्राथमिकता

एसएसपी ने संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को सीनियर सिटिजन सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि बीट पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के सीनियर सिटिज़न्स की सूची रखें और नियमित रूप से उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए उनके पास जाएं।

गोष्ठी में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों से उनके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई और क्षेत्र में नशे की गतिविधियों के बारे में पुलिस को जानकारी साझा करने की अपील की गयी।

गोष्ठी में व्यापार मंडल अध्यक्ष ज्योति डोभाल, महांमंत्री अजय गुप्ता, बौराड़ी व्यापार मंडल अध्यक्ष मेहताब सिंह, गुरुद्वारा प्रधान इकबाल सिंह राजपाल, टैक्सी यूनियन के सचिव सुमित पंवार, और होटल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष शीशराम थपलियाल सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

उम्मीद है कि यह गोष्ठी टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने और सामुदायिक सहयोग बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगी।,


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories