Ad Image

अवैध नशीले पदार्थों की खेती पर रोक लगाने के लिए बैठक सम्पन्न

अवैध नशीले पदार्थों की खेती पर रोक लगाने के लिए बैठक सम्पन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 1सितंबर 2024। उत्तराखंड राज्य में अवैध अफीम, खसखस, और पोस्त की खेती पर प्रभावी रोक लगाने और एनडीपीएस एक्ट 1985 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जनपद स्तरीय समिति के कुल 20 सदस्यों ने भाग लिया।

बैठक में उपस्थित महत्वपूर्ण सदस्यों में टिहरी गढ़वाल के प्रभागीय वन अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, मुख्य कृषि अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, सहायक आयुक्त/उपायुक्त कस्टम विभाग उत्तराखंड, सीमा सुरक्षा एजेंसियों के जनप्रतिनिधि, प्रभावित क्षेत्र के एसडीएम, औषधि निरीक्षक, गृह मंत्रालय के प्रतिनिधि, निरीक्षक आईबी, छह रोग अधिकारी जिला चिकित्सालय बोराडी, एनसीबी के प्रतिनिधि, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुल सचिव, और सुशील बहुगुणा अध्यक्ष (एनजीओ) रानीचौरी, चंबा शामिल थे।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जनपद में अवैध रूप से हो रही नशीली पदार्थों की खेती और तस्करी पर नियंत्रण स्थापित करना और इससे संबंधित कानूनी प्रावधानों को सख्ती से लागू करना था। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने इस दिशा में ठोस कदम उठाने और अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए सामूहिक प्रयासों पर बल दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories