Ad Image

नगरपालिका चम्बा की ब्लॉक रोड को वन वे करने का प्रस्ताव पास

नगरपालिका चम्बा की ब्लॉक रोड को वन वे करने का प्रस्ताव पास
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 20 सितंबर 2024: शुक्रवार को विकास खंड सभागार, चम्बा में ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट की अध्यक्षता में और जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में क्षेत्र पंचायत चम्बा की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सड़क, पेयजल, विद्युत, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विभागों से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए गए।

बैठक में नगर पालिका चम्बा की ब्लॉक रोड पर इंटरलॉकिंग और इसे वन वे (एक तरफा रास्ता) बनाने का प्रस्ताव सदन में प्रस्तुत किया गया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। यह निर्णय चम्बा की सड़कों पर यातायात की समस्या को कम करने के उद्देश्य से लिया गया है।

इसके साथ ही, ब्लॉक प्रमुख द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों को स्वच्छता संबंधी शपथ दिलाई गई और जिलाधिकारी ने पिछले बिंदुओं पर विभागीय अनुपालन की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि आपदा से क्षतिग्रस्त निर्माण कार्यों को बारिश के बाद तुरंत शुरू किया जाएगा और झूलती विद्युत तारों को शीघ्र सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक के दौरान पेयजल संबंधी समस्याओं को लेकर कई शिकायतें सामने आईं। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय शिकायतों के लिए विभागीय टोल फ्री नंबर 18001804100 और कन्ट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 01376-232154 पर सूचना देने की सलाह दी। क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना धमोला ने ग्राम फेगुल में पानी निकासी के लिए नाली निर्माण की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में विद्युत विभाग के झूलते तारों, मीटर रीडिंग की समस्याओं और ट्रांसफार्मर स्थानांतरण जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने इन समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, डीडीओ मो. असलम, डीपीआरओ एम.एम. खान, ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी, विधायक प्रतिनिधि विनोद सुयाल, बीडीओ शाकिर हुसैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories