Ad Image

महाविद्यालय देवप्रयाग में प्राध्यापक संघ की बैठक: एनपीएस/यूपीएस का विरोध

महाविद्यालय देवप्रयाग में प्राध्यापक संघ की बैठक: एनपीएस/यूपीएस का विरोध
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 26सितंबर 2024। ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय, देवप्रयाग, टिहरी गढ़वाल में प्राध्यापक संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रभारी प्राचार्य डॉ. अर्चना धपवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें कई अहम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में मुख्य विषयों में एनपीएस (नई पेंशन योजना) और यूपीएस (यूनिवर्सल पेंशन सिस्टम) का विरोध, महाविद्यालय स्तर पर महासंघ की इकाई/अंतरिम कार्यकारिणी का पुनर्गठन, और महासंघ निर्माण कोष हेतु आर्थिक सहयोग शामिल थे।

बैठक में प्राध्यापकों ने एनपीएस और यूपीएस की खामियों पर गहन चर्चा की, जिसमें इन व्यवस्थाओं की कमजोरियों को उजागर करते हुए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को पुनः लागू करने की मांग की गई। सभी ने एकमत से पुरानी पेंशन योजना का समर्थन किया, जिसे वे कर्मचारियों के लिए अधिक सुरक्षित और लाभकारी मानते हैं।

इसके बाद महाविद्यालय स्तर पर गठित महासंघ की अंतरिम कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। संगठन के सुदृढ़ीकरण और प्रभावी कार्यप्रणाली हेतु प्राध्यापकों ने ‘महासंघ निर्माण कोष’ में आर्थिक सहयोग प्रदान करने का संकल्प लिया। सभी सदस्यों ने महासंघ के निर्माण और इसके उद्देश्यों के प्रति अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता और समर्थन व्यक्त किया।

बैठक के अंत में प्राचार्य डॉ. अर्चना धपवाल ने सभी प्राध्यापकों के योगदान और सक्रिय भागीदारी के प्रति आभार व्यक्त किया, साथ ही महासंघ के उद्देश्यों को साकार करने के लिए सभी को मिलकर कार्य करने का आह्वान किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories