Ad Image

शर्मनाक : 13 वर्षीय चचेरी बहन से दुष्कर्म का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार, SSP ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

शर्मनाक : 13 वर्षीय चचेरी बहन से दुष्कर्म का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार, SSP ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 12 सितंबर 2024। चम्बा थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक घटना सामने आई, जहां एक 27 वर्षीय युवक ने अपनी 13 वर्षीय चचेरी बहन के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की मां द्वारा 11 सितंबर 2024 को चम्बा थाने में घटना की शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घटना 10 सितंबर 2024 की है, जब पीड़िता की मां किसी काम से नई टिहरी गई हुई थी और उनके अन्य बच्चे स्कूल गए थे। इसी दौरान पीड़िता घर पर अकेली थी, तभी आरोपी बलवंत प्रकाश, जो पीड़िता का चचेरा भाई है, ने मौका पाकर उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। शाम को घर लौटने पर, पीड़िता की मां ने बेटी की चुप्पी देखी और पूछताछ की, जिसके बाद बच्ची ने अपनी आपबीती सुनाई।

SSP टिहरी गढ़वाल के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई
घटना की सूचना मिलते ही SSP टिहरी गढ़वाल, श्री आयुष अग्रवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। SSP ने अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस को निर्देशित किया। अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी चम्बा के निर्देशन में चम्बा थाना प्रभारी लखपति बुटोला के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने अभियुक्त बलवंत प्रकाश को 12 घंटे के अंदर चम्बा-ऋषिकेश मोटर मार्ग पर नागणी के पास से गिरफ्तार कर लिया, जब वह गैर राज्य भागने की फिराक में था।

अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर ठोस पैरवी के निर्देश
SSP आयुष अग्रवाल ने पुलिस टीम को मामले में सख्त पैरवी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि अभियुक्त को अधिकतम सजा दिलाई जा सके। उन्होंने पुलिस को मजबूत साक्ष्य जुटाने और समय पर आरोप पत्र दाखिल करने का आदेश दिया, ताकि इस जघन्य अपराध के खिलाफ एक सख्त संदेश समाज में भेजा जा सके।

अभियुक्त की पहचान
अभियुक्त बलवंत प्रकाश, उम्र 27 वर्ष, ग्राम कुड़ियाल गांव, पट्टी बमुंड, थाना चम्बा, जनपद टिहरी गढ़वाल का निवासी है। उसे पुलिस टीम ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया और आज न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

अभियुक्त की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम में थानाध्यक्ष लखपति बुटोला, उ०नि० रेखा दानू, उ०नि० अरविन्द रतूड़ी, का० संतोष और म०का० आशा शामिल थे, जिन्होंने अपराधी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई।


यह घटना समाज के लिए एक चेतावनी है कि ऐसे अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories