Ad Image

व्यापारियों के सम्मेलन में व्यापार और विकास के मुद्दों पर चर्चा

व्यापारियों के सम्मेलन में व्यापार और विकास के मुद्दों पर चर्चा
Please click to share News

हाथरस, 22 सितंबर 2024। आज फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मण्डल (FAIVM) के तत्वाधान में हाथरस में व्यापारियों का एक विशाल सम्मेलन आयोजित किया गया। इस आयोजन का विशेष महत्व था, क्योंकि यह श्री दाऊजी महाराज की 113वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर किया गया। शहर के प्रतिष्ठित व्यापारियों ने भारी संख्या में सम्मेलन में भाग लेकर इसे एक ऐतिहासिक सफलता में तब्दील कर दिया।

सम्मेलन में फेडरेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता, चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री राजेश्वर पैन्यूली ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए व्यापार के सामने आने वाली चुनौतियों, जीएसटी से जुड़े मुद्दों और सरकार की नई नीतियों पर विस्तार से चर्चा की। श्री पैन्यूली ने बताया कि कैसे व्यापारियों को इन नीतियों का लाभ उठाते हुए अपने व्यवसाय को बेहतर दिशा में ले जाना चाहिए।

साथ ही, राष्ट्रीय महामंत्री श्री सुरेन्द्र अग्रवाल, श्री आर.के. गौड़ और जीएसटी डिप्टी कमिश्नर श्री आर.के. सिंह ने भी व्यापारियों के हित में अपने विचार साझा किए। जीएसटी नियमों और प्रक्रियाओं में आई हालिया बदलावों पर प्रकाश डालते हुए श्री सिंह ने व्यापारियों को कर अनुपालन में आ रही दिक्कतों को हल करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर समाजसेवी और व्यापारी श्री दीपक बूटिया, पूर्व सांसद प्रतिनिधि श्री ठाकुर राजेश सिंह गुड्डू और श्री रमनमूर्ति शर्मा ने भी अपने विचार रखे।

उन्होंने व्यापारियों की अनिवार्य जरूरतों और उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूकता पर जोर दिया। साथ ही, उन्होंने “फेम” (FAIVM) के माध्यम से व्यापारियों की मदद के लिए सरकार के साथ लगातार संवाद बनाए रखने की बात कही।

व्यापारियों ने सम्मेलन में अपने व्यवसाय से जुड़े मुद्दों पर खुलकर चर्चा की और “फेम” से निरंतर सहयोग की अपेक्षा जताई। सम्मेलन के अंत में, व्यापारिक समुदाय ने एकजुट होकर भविष्य में व्यापार को और उन्नति की दिशा में ले जाने का संकल्प लिया।

हाथरस के व्यापारियों का यह सम्मेलन न केवल सफल रहा, बल्कि आने वाले समय में व्यापारिक चुनौतियों का सामना करने के लिए एक नई दिशा प्रदान करने वाला साबित हुआ।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories