Ad Image

ग्राम पंचायत पुरसोल के राजस्व गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ग्राम पंचायत पुरसोल के राजस्व गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 21 अक्टूबर 2024 । ग्राम पंचायत पुरसोल गांव के ग्रामीणों ने गांव के बुनियादी विकास को लेकर आवाज बुलंद करते हुए जिलाधिकारी महोदय को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें ग्राम पंचायत पूरसोल के अंतर्गत आने वाले राजस्व गांवों उनियाल गाँव, मखत्वाणु और भेड्डी को मुख्य सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग की गई है। बताया कि इस मामले में लोक निर्माण विभाग चंबा द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है जिसे आगे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि इन गांवों में लगभग 700 से 800 की आबादी निवास करती है, लेकिन अब तक सड़क मार्ग की सुविधा नहीं मिलने से लोग भारी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। आपातकालीन परिस्थितियों में, विशेषकर बीमार व्यक्तियों को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती है, जिससे कई बार गंभीर स्थितियाँ पैदा हो जाती हैं। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सड़क न होने के कारण गांवों से पलायन की समस्या तेजी से बढ़ रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि वर्षों से वे सड़क मार्ग की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी इस मांग पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि राजस्व गांवों को शीघ्र मुख्य सड़क मार्ग से जोड़ने की व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें और गांवों का पलायन रोका जा सके।

ज्ञापन सौंपने वालों में जसपाल सिंह साजवान, सोहनवीर सजवान, सोनी देवी, सावित्री देवी, कौशल्या देवी, मीनाक्षी, गुड्डी देवी और मोनिका समेत कई ग्रामीण शामिल थे। ग्रामीणों ने कहा, यदि समय रहते सड़क का निर्माण नहीं हुआ, तो यहां रहना और भी कठिन हो जाएगा। प्रशासन से हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी समस्या का शीघ्र समाधान होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories