Ad Image

गांधी जयन्ती पर सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा

गांधी जयन्ती पर सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा
Please click to share News

‘‘सभी कार्यालयों, विद्यालयों और संस्थानों में महात्मा गांधी जी के चित्र का अनावरण व माल्यार्पण किया जायेगा।‘‘- जिलाधिकारी

टिहरी गढ़वाल 01 अक्टूबर, 2024। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी 02 अक्टूबर, 2024 को गांधी जयन्ती समारोह सम्मानपूर्वक आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर जनपद के सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा।

उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष/कार्यलयाध्यक्षों, प्रधानाचार्यों एवं संस्थानों के अध्यक्षों को अपने-अपने कार्यालयों, विद्यालयों और संस्थानों के किसी बड़े कक्ष/हाल में प्रातः 8ः00 बजे महात्मा गांधी जी के चित्र का अनावरण व माल्यार्पण करने को कहा गया है।

इस अवसर पर गांधी जी के जीवन संघर्ष, उनकी देश-सेवा, उनके जीवन मूल्यों, उनके नेतृत्व में चलाये गये स्वाधीनता आन्दोलन एवं उत्तराखण्ड में उसका प्रभाव, स्वदेशी आन्दोलन, नमक सत्याग्रह, व्यक्तिगत सत्यामह आदि पर प्रकाश डालने, तथा निर्बलों के कल्याण सम्बन्धी ‘अन्त्योदय‘ की उनकी अवधारणा, भावनात्मक एकता, राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के संबंध में उनके विचारों का संक्षेप में परिचय देने को कहा गया है। इसके साथ ही स्कूलों और कालेजों में वाद-विवाद प्रतियोगिता या गोष्ठी आयोजित करने तथा प्रौढ़ शिक्षा एवं साक्षरता को बढ़ावा देने तथा समाजिक विषमता के अभिशाप को उन्मूलन के लिये आम जनता का आह्वान करने को कहा गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories