Ad Image

गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण/माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण/माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 02 अक्टूबर, 2024। सत्य, अहिंसा की राह दिखाने और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं ‘जय जवान, जय किसान’ का उद्‌घोष करने वाले देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को जयंती के अवसर पर दी गई श्रद्धांजलि।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट हॉल नई टिहरी में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण/माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई।

वहीं विकास भवन में डॉ. अभिषेक त्रिपाठी मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति में महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती को मनाया गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी उपस्थितोंं को गांधी जी के सत्य, अहिंसा, अनुशासन, लगन, स्वच्छता आदि के मूल्यों को अपने जीवन में चरितार्थ कर राष्ट्र का नाम ऊंचा करने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि गावों का विकास करें, गांवों के विकास से ही राष्ट्र का विकास होगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हमें गांधी जी व शास्त्री जी के जीवन से सीख लेते हुए अपने जीवन में इसका अनुसरण करना चाहिए तभी इन महान विभूतियों के नाम से मनाए जाने वाले दिवसों का महत्व सार्थक सिद्ध होगा। कहा कि अधिकारी विभागीय योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक पात्र लोगों को पहुंचाएं।

गांधी जयंती के अवसर पर जनपद के विभिन्न कार्यालयों, विद्यालयों, संस्थानों में अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर रामधुन “रघुपति राघव राजा राम..”, वैष्णव जन तो तेने कहिए जे पीड़ पराई जाणे रे, पर दुःखे….आदि का गायन किया गया। इसके साथ ही स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत साफ सफाई, स्वच्छता शपथ, पेंटिंग, वाद विवाद, निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई तथा सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना अमूल्य योगदान देने वाले निकाय के पर्यावरण मित्रों और पेंटिंग प्रतियोगिता में अव्वल विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डीडीओ मो. असलम सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories