Ad Image

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर में नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर में नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन
Please click to share News

ऋषिकेश 27 मई 2024 । पंडित ललित मोहन शर्मा श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर, ऋषिकेश के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में सीमा डेंटल कॉलेज व हॉस्पिटल के सहयोग से एकदिवसीय दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों, कर्मचारियों तथा छात्र-छात्राओं ने नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया।

डॉ. अवनीश सिंह, सामुदायिक दंत चिकित्सा विभाग के नेतृत्व में लगभग 150 लोगों ने निःशुल्क दाँतो की जांच कराई। इस अवसर पर सीमा डेंटल कॉलेज तथा हॉस्पिटल की प्रोफेसर डॉ. ज्योत्स्ना सेठ तथा डॉ. वैष्णवी ने छात्र-छात्राओं को आगामी 31 मई को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के बारे में जागरूक करते हुए व्याख्यान दिया।

डॉ. ज्योत्स्ना सेठ ने अपने व्याख्यान में छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित करते हुए तंबाकू के द्वारा बच्चों में होने वाले स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया और तंबाकू पदार्थ में मौजूद निकोटीन के विपरीत प्रभाव के बारे में भी समझाया। इस अवसर पर विज्ञान संकाय अध्यक्ष तथा समन्वयक एमएलटी प्रो. गुलशन कुमार ढींगरा ने सीमा डेंटल कॉलेज तथा अस्पताल के प्राचार्य डॉ. पी. नारायण प्रसाद का आभार व्यक्त किया तथा बताया कि श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय और सीमा डेंटल कॉलेज के बीच यह पहला कार्यक्रम है और भविष्य में और भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

परिसर के निदेशक प्रो. महावीर सिंह रावत ने कहा कि इस प्रकार के दंत चिकित्सा शिविर के आयोजन से परिसर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बहुत लाभ मिलेगा। कला संकाय अध्यक्ष प्रो. डीसी गोस्वामी ने डॉ. ज्योत्स्ना सेठ, डॉ. वैष्णवी तथा सीमा डेंटल कॉलेज तथा अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर सीमा डेंटल कॉलेज से प्रतीक मुखर्जी, पूनम, निहारिका, आयुशी अग्रवाल, स्वर्णिका रावत, फजीला, टीना, सोमिल, सोनू व जयप्रकाश ने शिविर में दाँत परीक्षण किया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories