Ad Image

टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के 12 छात्रों को मिला जिला प्रशासन के साथ 45 दिनों की इंटर्नशिप का मौका

टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के 12 छात्रों को मिला जिला प्रशासन के साथ 45 दिनों की इंटर्नशिप का मौका
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 13 जून, 2024। टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज, टिहरी के 12 छात्रों को जिला प्रशासन के साथ 45 दिनों की इंटर्नशिप के लिए चुना गया है। यह पहल जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के नेतृत्व में दिसम्बर 2023 में टीएचडीसी-आईएचईटी टिहरी और जिला प्रशासन के बीच हुए समझौता ज्ञापन के अंतर्गत की गई है।

इस समझौते के अनुसार, टीएचडीसी-इंस्टीटयूट ऑफ हाइड्रोपावर इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी (आईएचईटी) के छात्र-छात्राएं अपने प्रोजेक्ट कार्यों के संबंध में जनपद के विभिन्न विभागों और क्षेत्रों में 45 दिनों की इंटर्नशिप करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा 12 छात्र-छात्राओं की इस इंटर्नशिप को सीएसआर मद से प्रोत्साहन धनराशि देने की स्वीकृति दी गई है। प्रोजेक्ट से संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोडल ऑफिसर नामित किया गया है।इंटर्नशिप के सफल संचालन के लिए टीएचडीसी-आईएचईटी टिहरी गढ़वाल के निदेशक को नोडल फैकल्टी नियुक्त किया गया है। संबंधित विभागीय अधिकारियों और नोडल अधिकारियों को समन्वय स्थापित करने और नई परियोजनाओं और विचारों को डिजाइन करने को कहा गया है।

इस परियोजना के अंतर्गत छात्रों को निम्नलिखित विषयों पर कार्य करने का मौका मिलेगा। जैसे परियोजना का शीर्षक जंगल की आग से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए एलओटी प्रौद्योगिकी का उपयोग करना, पहाड़ी हाट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुदूर पहाड़ी क्षेत्रों को शहरी बाजारों से जोड़ना तथा एग्री-कनेक्ट, सरकारी संगठनों के लिए स्थान सहायता, सरकारी कार्यों के लिए अंशकालिक आधार पर छात्रों को भर्ती करने के लिए पोर्टल, तीर्थयात्रा सड़कों पर यातायात भीड़ प्रबन्धन प्रणाली होगा।

इसके लिए एआरटीओ टिहरी, प्रभागीय वनाधिकारी वन प्रभाग नई टिहरी, मुख्य कृषि अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी, सीओ टिहरी को नोडल अधिकारी नामित किये गये हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories