Ad Image

दिव्यांगों की मदद के लिए मिशन मोड में कार्य कर रही राड्स संस्था

दिव्यांगों की मदद के लिए मिशन मोड में कार्य कर रही राड्स संस्था
Please click to share News

शिविर में 46 लोगों को वितरित किए गए सहायक उपकरण

टिहरी गढ़वाल 5 जुलाई । दिव्यांगों की मदद के लिए ग्रामीण क्षेत्र विकास समिति-राड्स रानीचौरी की पहल पर नरेंद्रनगर ब्लॉक मुख्यालय फकोट सभागार में आयोजित शिविर में 46 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण बांटे गए।

मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी श्रृति वत्स ने शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में 46 दिव्यागजनों को व्हील चेयर, बैशाखी, कान की मशीन, वॉकर, छड़ी, चश्मे आदि सहायक उपकरण वितरित किए गए। मुख्य अतिथि बीडीओ वत्स ने शिविर आयोजन करने पर राड्स संस्था की सराहना की। कहा सरकार दिव्यांगजनों की सहायता के लिए हर वक्त तैयार है। जरूरत है दिव्यांगजनों को अपने हुनर की पहचान करने की। दिव्यांग जनों के लिए संसाधनों की कोई कमी आडे़ नहीं आएगी। वह सरकार की ओर से संचालित योजनाओंं की जानकारी के लिए जिला दिव्यांग पुनर्वास कल्याण केंद्र में संपर्क कर सकते है।

संस्था की सचिव कुंभीबाला भट्ट ने अतिथियों का स्वागत करते हुए डीडीआरसी और राड्स संस्था के कार्यो की जानकारी दी। कहा राड्स संस्था के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा की प्रेरणा से संस्था दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर आयोजन कर दिव्यांग जनों को लाभान्वित करने के लिए मिशन मोड में कार्य कर रही है। उनकी हर तरह से मदद करना भी हमारा उद्देश्य है । इस तरह की शिविरों का आयोजन प्रत्येक ब्लॉक में किया जा रहा है और भविष्य में भी किया जाएगा।

इस मौके पर आगर की प्रधान सपना रावत, रजनी कंडारी, कुलवीर, डीडीआरसी के जिला कॉडिनेटर जगदीश बडोनी आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories