Ad Image

पी.सी.एस. प्रारम्भिक परीक्षा-2024 की तैयारियां पूर्ण, 14 जुलाई को प्रदेश भर में कड़ी निगरानी के बीच आयोजित होगी परीक्षा

पी.सी.एस. प्रारम्भिक परीक्षा-2024 की तैयारियां पूर्ण, 14 जुलाई को प्रदेश भर में कड़ी निगरानी के बीच आयोजित होगी परीक्षा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 12 जुलाई, 2024। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2024 (पी.सी.एस.) का आयोजन 14 जुलाई, 2024 को दो सत्रों में प्रदेश के कुल 405 केन्द्रों पर किया जाएगा।

आयोग ने परीक्षा की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। परीक्षा को निष्पक्ष और शुचितापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए आयोग और शासन ने सुरक्षा और गोपनीयता से संबंधित सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों और उनके निकटवर्ती स्थानों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए अपने परीक्षा केन्द्र वाले गंतव्य शहर में समय से पहले पहुँच जाएँ ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

टिहरी गढ़वाल के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वे किसी भी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं और अफवाहों से दूर रहें। परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग या परीक्षा की गोपनीयता भंग करने के प्रयास करने वालों के खिलाफ उत्तराखंड प्रतियोगी परीक्षा नकल विरोधी अधिनियम-2023 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे अभ्यर्थियों को आयोग की समस्त परीक्षाओं से हमेशा के लिए प्रतिवारित (debar) किया जा सकता है।

जनपद में 5 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जहाँ 14 जुलाई, 2024 को पी.सी.एस. प्रारम्भिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सफल आयोजन हेतु एक जोनल मजिस्ट्रेट, एक जोनल पुलिस अधिकारी, एक सेक्टर पुलिस अधिकारी और प्रथम एवं द्वितीय पाली के लिए 5-5 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को आज परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने और फोटोग्राफ्स उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories