Ad Image

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 जुलाई। राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में आज, 12 जुलाई 2024, को सत्र 2024-25 हेतु नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती कविता रौंच्छेला, जिला पंचायत सदस्य एवं प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि को पौधा भेंटकर उनका स्वागत किया।

प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य महाविद्यालय में पठन-पाठन, परीक्षा एवं अन्य क्रियाकलापों के संबंध में जानकारी देना है। उन्होंने महाविद्यालय में परीक्षा, उपलब्ध संसाधनों एवं नई शिक्षा नीति के अंतर्गत लागू किए गए पाठ्यक्रम की जानकारी दी।

समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष श्री संदीप कुमार ने नई शिक्षा नीति के अंतर्गत आवंटित पाठ्यक्रमों के संबंध में विस्तार से समझाया। भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. ब्रीश कुमार ने सेमेस्टर के अंतर्गत होने वाले आंतरिक एवं विश्वविद्यालय परीक्षा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरना होता है और इसे अत्यंत सावधानी पूर्वक अपने विषय के अनुसार भरना चाहिए।

आईक्यूएसी समन्वयक एवं अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष श्री परमानंद चौहान ने महाविद्यालय में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी दी और बताया कि महाविद्यालय में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिनका लाभ छात्र-छात्राओं को अवश्य उठाना चाहिए।

मुख्य अतिथि श्रीमती कविता रौंच्छेला ने छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के प्रति प्रेरित किया और बताया कि महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या अत्यधिक है, जो क्षेत्र के विकास के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने अपने छात्र जीवन के संघर्षों के बारे में बताते हुए कहा कि बिना संघर्ष के कुछ भी प्राप्त नहीं होता।

कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मंजू कोगियाल द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री चतर सिंह, शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह कुंवर, पुस्तकालय के श्री विनोद कुमार, श्री दिनेश सिंह, श्रीमती रीना, कार्यालय के श्री अनिल सिंह, भूतपूर्व छात्र संघ अध्यक्ष श्री गोविंद एवं अनेक अभिभावक गण उपस्थित थे। छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories