Ad Image

श्रावण मास में टिहरी के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़

श्रावण मास में टिहरी के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 22 जुलाई 2024। श्रावण मास का पवित्र समय शुरू होते ही टिहरी जिले के विभिन्न शिवालयों में आज पहले सोमवार को भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। सत्येश्वर महादेव, देवलसारी महादेव और सिद्ध पीठ श्री कोटेश्वर महादेव मंदिर समेत कई प्रमुख मंदिरों में भक्तजन भगवान शिव की आराधना के लिए दूर-दराज से आए हैं।

सत्येश्वर महादेव मंदिर

सत्येश्वर महादेव मंदिर बौराड़ी में श्रद्धालुओं की भीड़ ने मंदिर परिसर को जीवंत बना दिया है। भक्तजन भगवान शिव का जलाभिषेक करते हुए अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

देवलसारी महादेव मंदिर

देवलसारी महादेव मंदिर में भी श्रावण मास के पहले सोमवार को बड़ी संख्या में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। प्राकृतिक सुंदरता से घिरे इस मंदिर में भक्तों की आस्था देखने लायक है।

श्री कोटेश्वर महादेव मंदिर

उत्तरवाहिनी गंगा तट पर स्थित श्री कोटेश्वर महादेव मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक के साथ-साथ पूजा-अर्चना की। यह मंदिर अपनी धार्मिक मान्यताओं और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ आने वाले निसंतान दंपति पुत्र प्राप्ति की कामना के साथ पूजा करते हैं और मान्यता है कि उनकी यह प्रार्थना अवश्य पूरी होती है।

सुबह से ही पूजा-अर्चना

आज सुबह से ही इन मंदिरों में भक्तजन भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। श्रद्धालुओं ने विशेष रूप से जलाभिषेक किया और भगवान से अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए प्रार्थना की।

टिहरी के अन्य शिवालयों में भी श्रावण मास के दौरान भक्तों की भीड़ लगी रहती है, जो इस पवित्र महीने की धार्मिक महत्ता को दर्शाती है। श्रद्धालु सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं और अपने जीवन की खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रार्थना करते हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories