Ad Image

जनसुनवाई में 82 शिकायतों की प्राप्ति, जिलाधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

जनसुनवाई में 82 शिकायतों की प्राप्ति, जिलाधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
Please click to share News

देहरादून 22 जुलाई 2024 । (डॉ वी के रतूडी )।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस जनसुनवाई में 82 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद, अतिक्रमण, आपसी विवाद, पेयजल, जल संस्थान, बिजली, पानी, आपदा जलभराव, और वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं से संबंधित थीं।

विशेष रूप से, एक महिला ने शिकायत की कि उसने ऋषिकेश क्षेत्र में भूमि क्रय की थी और पूरा भुगतान कर दिया था, लेकिन उसे भूमि पर कब्जा नहीं दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने इस पर उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। जलभराव की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने नगर निगम, सिंचाई विभाग, और अन्य संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

अतिक्रमण की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए निर्देशित किया। विद्युत विभाग को झूलती तारों को ठीक करने और जर्जर विद्युत पोल बदलने का निर्देश भी दिया गया। इसके साथ ही, 1905 सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की गई और संबंधित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान करने और शिकायतकर्ताओं से संपर्क करने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर हर गिरि, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत राकेश कुमार, सहायक नगर आयुक्त एस पी जोशी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कुछ अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories