Ad Image

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया टिहरी गढ़वाल के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया टिहरी गढ़वाल के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 28 जुलाई, 2024 । कैबिनेट मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आज टिहरी गढ़वाल के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने ग्राम तोली, तिनगढ़, थाती बुढ़ाकेदार और अस्थाई आपदा राहत शिविर रा.इ.कॉ. विनकखाल का निरीक्षण कर आपदा से हुई क्षति का जायजा लिया।

प्रभारी मंत्री ने राहत शिविर में स्वास्थ्य, भोजन, बिजली, पानी और साफ-सफाई की व्यवस्थाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को इन व्यवस्थाओं को बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, “सरकार आपदा प्रभावितों के प्रति संवेदनशील है और आपदा की इस घड़ी में शासन और प्रशासन मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया कि तिनगढ़ गांव का भूगर्भीय सर्वेक्षण पूरा हो चुका है और गांव के विस्थापन हेतु भूमि चिन्हीकरण की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि विस्थापितों के लिए मानकों के अनुसार सुरक्षा के दृष्टिगत उचित कार्रवाई की जाएगी।

थाती बूढ़ाकेदार के निरीक्षण के दौरान, ग्रामीणों ने नदी पर चैनेलाइजेशन करने, मलवा हटाने और आपदाग्रस्त क्षेत्र का प्लान बनाकर उत्तरकाशी की तर्ज पर ट्रीटमेंट करने की मांग की। इस पर प्रभारी मंत्री ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इस दौरे के दौरान, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह और जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित ने आपदाग्रस्त गांवों की क्षति और प्रभावितों को दी गई राहत के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, ब्लॉक प्रमुख भिलंगना वासुमति घणाता, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नोटियाल, प्रधान एडीएम के.के. मिश्रा, सीओ टिहरी औसीन जोशी, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम, एसडीएम अपूर्वा सिंह सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories