Ad Image

जन जागरूकता शिविर: वन गुज्जर समुदाय के सैला पर्व के अवसर पर विधिक सेवा प्राधिकरण की महत्वपूर्ण पहल

जन जागरूकता शिविर: वन गुज्जर समुदाय के सैला पर्व के अवसर पर विधिक सेवा प्राधिकरण की महत्वपूर्ण पहल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 31 जुलाई 2024 – उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार और जिला जज एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री योगेश कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में आज टिहरी गढ़वाल के दूरदराज जंगली क्षेत्र सिम्बलश्रोत शिवपुरी रेंज कुसरेला में वन गुज्जर समुदाय के सैला पर्व के अवसर पर एक जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में सिविल जज (सी.डी.) एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री आलोक राम त्रिपाठी ने गुज्जर समुदाय के लोगों को विभिन्न कानूनी अधिकारों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्यप्रणाली, महिला सशक्तिकरण, और पर्यावरण संरक्षण से संबंधित कानूनों की जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता श्री राजपाल सिंह मियां, वन गुज्जर समुदाय के अध्यक्ष रफी गुज्जर, और वन गुज्जर जनजातीय समुदाय के अध्यक्ष अमानत अली भी उपस्थित थे। साथ ही, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के स्वयंसेवी उषा कैंतुरा और सरिता कोठियाल ने भी शिविर में भाग लिया।

शिविर के बाद, हरेला (सेला) कार्यक्रम के अंतर्गत पौधरोपण किया गया, जिसमें सभी उपस्थित जनसमुदाय ने सक्रिय भागीदारी की।

इस अवसर पर, वन गुज्जर समुदाय के प्रतिनिधियों ने राशन कार्ड और शिक्षा व्यवस्था से संबंधित समस्याओं को उठाया, जिनके समाधान का आश्वासन सचिव श्री आलोक राम त्रिपाठी ने दिया।

यह शिविर न केवल समुदाय को कानूनी जागरूकता प्रदान करने में सफल रहा, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories