Ad Image

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कीर्तिनगर रेंज में विशेष कार्यक्रम आयोजित: “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत पौधारोपण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कीर्तिनगर रेंज में विशेष कार्यक्रम आयोजित: “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत पौधारोपण
Please click to share News

कीर्तिनगर, 15 अगस्त 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रा.इ.का. डांगचौरा, विकास खंड कीर्तिनगर, में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य, उप-प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा स्काउट गाइड छात्र-छात्राओं ने कीर्तिनगर रेंज के कर्मचारियों के साथ मिलकर प्रभातफेरी का आयोजन किया। इस दौरान देशभक्ति गीतों और नारों से पूरा वातावरण गूंज उठा।

रेंज अधिकारी बुद्धि प्रकाश ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के शुभ अवसर पर कीर्तिनगर रेंज परिसर, डांगचौरा में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सभी ने एक साथ मिलकर तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया। इस कार्यक्रम में देश की स्वतंत्रता के प्रति सम्मान और देशभक्ति की भावना को जागृत किया गया।

इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के अंतर्गत कीर्तिनगर रेंज परिसर में एक दस फीट का तेजपात का पौधा रोपित किया गया। इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ मातृत्व का सम्मान करना था।

इसके अलावा, संस्कृत महाविद्यालय देवप्रयाग के छात्र-छात्राओं और शिक्षक श्री बत्थर्वाल जी को “एक पेड़ मां के नाम” हरेला कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की प्रजातियों के पचास फलदार, शोभाकारी पौधे और एक पीपल का पौधा वितरित किया गया। इस पहल का उद्देश्य युवाओं में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करना था।

इस आयोजन ने स्वतंत्रता दिवस के जश्न को और भी खास बना दिया, जहां राष्ट्रभक्ति और पर्यावरण संरक्षण का संदेश एक साथ जन-जन तक पहुंचाया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories