Ad Image

राजकीय इंटर कॉलेज धारकोट में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया

राजकीय इंटर कॉलेज धारकोट में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया
Please click to share News

राजकीय इंटर कॉलेज धारकोट में 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

टिहरी गढ़वाल, 16 अगस्त 2024: राजकीय इंटर कॉलेज धारकोट, जाखणीधार, टिहरी गढ़वाल में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अजीत सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व ग्राम प्रधान श्री गंभीर सिंह नेगी उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. भरत गिरी गोसाई, असिस्टेंट प्रोफेसर (वनस्पति विज्ञान) और श्री अमित कुमार सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर (भौतिक विज्ञान) ने शिरकत की।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन और कक्षा 12 की छात्रा कु. रिया द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना के साथ की गई। इस कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापिका श्रीमती निशा शर्मा और श्रीमती दुर्गा गैरोला के मार्गदर्शन में किया गया।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें देशभक्ति से ओत-प्रोत नारों की गूंज सुनाई दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अनमोल और अंकुश द्वारा प्रस्तुत डोली डांस और कु. मानसी, प्रियांशी, सुमनी, सिया, मुस्कान, अंशिका द्वारा प्रस्तुत समूह नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री बिष्ट, मुख्य अतिथि श्री नेगी, और विशिष्ट अतिथियों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागी खिलाड़ी कु. देवयानी, अंशिका और सीमा को स्मृति चिन्ह और गुप्त धनराशि देकर सम्मानित किया। इसके अलावा, श्रीमती दुर्गा गैरोला के निर्देशन में वेस्ट मटेरियल से बद्रीनाथ और श्री केदारनाथ की झांकी बनाने वाले छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन सहायक अध्यापिका हिंदी, कु. प्रियंका द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में व्यायाम शिक्षक श्री दिनेश सिंह, सहायक अध्यापक गणित श्री मनीष कुमार और समस्त स्टाफ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य श्री अजीत सिंह बिष्ट ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, सम्मानित अभिभावकों और शिक्षकों का आभार व्यक्त किया और छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories