Ad Image

भोनावागी से बड़ोन गांव तक सड़क निर्माण की मांग, तीन गांवों को होगा फायदा

भोनावागी से बड़ोन गांव तक सड़क निर्माण की मांग, तीन गांवों को होगा फायदा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 सितंबर 2024। चम्बा ब्लॉक अंतर्गत भोनावागी से बड़ोन गांव तक मोटर मार्ग के निर्माण की मांग ने जोर पकड़ लिया है। उत्तराखंड चिन्हित आंदोलनकारी संगठन के अध्यक्ष सोमदत्त उनियाल ने बताया कि यह सड़क स्थानीय निवासियों द्वारा अपने संसाधनों से लगभग 10 वर्ष पहले बनाई गई थी। हालांकि, वर्तमान में यह मार्ग जगह-जगह भारी गड्ढों से भरा हुआ है, जिससे वाहनों का आवागमन असंभव हो गया है। बड़ोन गांव, लामकोट और केमालगांव जैसे तीन महत्वपूर्ण गांव इस सड़क से लाभान्वित हो सकते हैं, लेकिन खराब हालत के चलते आवागमन में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड चिन्हित आंदोलनकारी संगठन के अध्यक्ष सोमदत्त उनियाल बताया कि लगभग 10 वर्ष पूर्व, तीनों गांवों के निवासियों ने अपनी मेहनत और संसाधनों से 4 मीटर चौड़ी कच्ची सड़क बनाई थी। हालांकि, समय के साथ सड़क की हालत इतनी खराब हो गई है कि अब उस पर किसी भी प्रकार का यातायात संभव नहीं है। कई बार ग्राम पंचायत द्वारा लोक निर्माण विभाग (चंबा) को प्रस्ताव भेजे गए हैं, लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई है।

तीन गांवों को मिलेगी राहत
उनियाल ने बताया कि इस मोटर मार्ग के निर्माण से तीन गांवों बड़ोन, लामकोट और केमालगांव के हजारों निवासियों को सीधा लाभ मिलेगा। यह मार्ग न केवल उनके दैनिक आवागमन को सुगम बनाएगा, बल्कि इन गांवों के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होगा। सड़क की स्थिति में सुधार होने से क्षेत्रीय व्यापार, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच आसान हो जाएगी।

जनहित में अपील
उत्तराखंड चिन्हित आंदोलनकारी संगठन के अध्यक्ष सोमदत्त उनियाल ने जिला अधिकारी महोदय से अपील की है कि भोनावागी से बड़ोन गांव तक 3 किमी लंबे मोटर मार्ग को स्वीकृत किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने सड़क को गड्ढा मुक्त करवाने और लोक निर्माण विभाग (चंबा) को तत्काल निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश देने का अनुरोध किया है, ताकि वाहनों का आवागमन सुचारू रूप से हो सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories