Ad Image

जिलाधिकारी का औचक निरीक्षण: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही उजागर, कर्मचारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिलाधिकारी का औचक निरीक्षण: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही उजागर, कर्मचारियों पर होगी सख्त कार्रवाई
Please click to share News

पौड़ी, 01 अक्टूबर 2024: जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने सोमवार रात लगभग 11 बजे थलीसैण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया, जिसमें अस्पताल की गंभीर लापरवाही उजागर हुई।

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य द्वार बंद पाया गया, और कोई भी कर्मचारी या चौकीदार ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे। जिलाधिकारी ने स्वयं अस्पताल का गेट खोला और निरीक्षण शुरू किया।

अस्पताल के सभी वार्ड और चिकित्साधिकारी के कक्ष बंद पाए गए। वार्डों में इस्तेमाल की गई सीरिंज व अन्य चिकित्सा कचरे को बेतरतीब ढंग से डस्टबिन में फेंका गया था। इसके अलावा, अस्पताल कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण दस्तावेज, रजिस्टर और लेखन सामग्री को बाहर ही छोड़ दिया था, जिससे सार्वजनिक और विभागीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचने या चोरी होने की संभावना बढ़ गई थी। निरीक्षण के दौरान 108 एंबुलेंस अस्पताल के बाहर खड़ी थी, लेकिन उसमें भी कोई कर्मचारी या वाहन चालक मौजूद नहीं था।

जिलाधिकारी ने इस स्थिति को अत्यधिक लापरवाही करार दिया और कहा कि रात के समय किसी गंभीर रोगी के लिए चिकित्सा सहायता उपलब्ध न होना अत्यंत चिंताजनक है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन चिकित्सकों और कर्मचारियों ने ड्यूटी में लापरवाही बरती है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि इस प्रकार की लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories