Ad Image

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में धूमधाम से मनाई गई गांधी एवं शास्त्री जयंती

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में धूमधाम से मनाई गई गांधी एवं शास्त्री जयंती
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 अक्टूबर 2024। राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. सुमिता श्रीवास्तव ने ध्वजा रोहण कर की, इसके बाद उन्होंने गांधी जी और शास्त्री जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित किए।

महाविद्यालय परिवार ने मिलकर इन महान विभूतियों को याद किया। यह आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा किया गया। सम्पूर्ण भारत में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

कार्यक्रम में डॉ. दिनेश चंद्र ने गांधी जी के जीवन और संघर्षों के बारे में जानकारी दी, जबकि डॉ. दुर्गेश कुमारी और डॉ. संदीप कुमार ने गांधी जी की जीवनशैली पर चर्चा की। इसके साथ ही, नर्सिंग ऑफिसर श्री अभिषेक ने “स्ट्रेस मैनेजमेंट” पर व्याख्यान दिया, जिसमें उन्होंने तनाव के प्रकार, प्रबंधन और इससे निपटने के तरीके बताए।

प्राचार्य प्रो. सुमिता श्रीवास्तव ने अपने आशीर्वचन में छात्रों को गांधी जी और शास्त्री जी के सादगी भरे जीवन से प्रेरित होकर ईमानदारी से जीने और तनावमुक्त रहने के लिए प्रेरित किया। अंत में, महाविद्यालय परिसर की सफाई की गई, जिसमें सभी प्राध्यापक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी और स्वयंसेवियों ने सक्रिय भागीदारी की। कार्यक्रम का समापन स्वयंसेवियों को सूक्ष्म जलपान देकर किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories