Ad Image

टिहरी के विकास में कुछ विघ्न संतोषी लोग ही बाधक -किशोर

टिहरी के विकास में कुछ विघ्न संतोषी लोग ही बाधक -किशोर
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 6 अक्टूबर 2024। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टिहरी में मेडिकल कॉलेज को लेकर कांग्रेस की अनर्गल ब्यानबाजी पर चिंता जताते हुए कहा कि टिहरी के विकास में सबको साथ आना चाहिए था मगर इसके उलट कुछ बिघ्न संतोषी विकास में बाधा डालने का काम कर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के लिए करीब 14 हेक्टेयर भूमि का चिकित्सा शिक्षा विभाग ने चयन कर लिया है। जिलाधिकारी स्तर से भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही भूमि पूजन की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व टीएचडीसी का आभार जताया और कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण स्थानीय जनता के लिए उन्नत स्वास्थ्य सुविधाओं का रास्ता खोलेगा और इससे न केवल टिहरी, बल्कि आस-पास के जिलों के लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।

किशोर उपाध्याय ने यह भी कहा कि टिहरी के विकास में कुछ विघ्न संतोषी तत्व ही रोड़ा अटका रहे हैं। उन्होंने इन तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार टिहरी में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। इससे पहले जिला अस्पताल को 200 बेडेड ट्रॉमा सेंटर में बदलने की योजना भी पूरी तैयारी में है।

उपाध्याय ने कहा कि विकास के कार्यों में विवाद और राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने विकास कार्यों में राजनीति और विवाद शामिल करेंगे, तो इसका नुकसान क्षेत्रीय जनता को ही उठाना पड़ेगा। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि पहले भी टिहरी से एनसीसी केंद्र और रानीचौरी का कृषि विश्वविद्यालय जैसे महत्वपूर्ण संस्थान विवाद के कारण अन्यत्र चले गए थे। यह हमारी बड़ी क्षति थी और इसका परिणाम क्षेत्रीय युवाओं के भविष्य पर भी पड़ा। इस तरह की स्थितियों से सबक लेते हुए उपाध्याय ने अपील की कि विकास की परियोजनाओं को विवादों से दूर रखा जाना चाहिए ताकि क्षेत्र के लोग इनका पूरा लाभ उठा सकें। कहा कि अगर टिहरी शहर में जगह मिल भी जाती है तो भविष्य में पानी की बड़ी किल्लत होगी जबकि इणिया में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि और पानी की उपलब्धता है।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने कहा कि विधायक जी अच्छा काम कर रहे हैं उनके प्रयास से ही मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा। कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी व मुख्यमंत्री धामी जी के नेतृत्व में विकास कार्य हो रहे हैं। मेडिकल कॉलेज का निर्माण किसी भी स्थिति में किया जाएगा और इसमें किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आने दी जाएगी। इस परियोजना से न केवल स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होंगी बल्कि यह क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर भी पैदा करेगा और यहां की आर्थिक स्थिति को भी बल मिलेगा।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, महामंत्री उदय रावत, गोपीराम चमोली, विजय कठैत, दीपक चमोली, शीशराम थपलियाल, असगर अली, जयेंद्र पंवार, हीरा नेगी, तौफीक अहमद मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories