Ad Image

पुलिस ने चलाया जन जागरूकता और सत्यापन अभियान

पुलिस ने चलाया जन जागरूकता और सत्यापन अभियान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 9 अक्टूबर 2024 । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल के निर्देशन में और अपर पुलिस अधीक्षक एवं संबंधित क्षेत्राधिकारियों के पर्यवेक्षण में आज जनपद टिहरी गढ़वाल के तीन प्रमुख थाना क्षेत्रों—घनसाली, नरेंद्र नगर, और नई टिहरी—में जन जागरूकता अभियान और बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन अभियान सफलतापूर्वक चलाया गया।

घनसाली क्षेत्र में जागरूकता अभियान- थाना घनसाली के प्रभारी संजीव थपलियाल के नेतृत्व में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बेहड़ा, घनसाली में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को साइबर अपराध, महिला सुरक्षा, नशीले पदार्थों के दुष्प्रभाव और यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही, आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। इस मौके पर प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम और अन्य शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहीं।

नरेंद्र नगर क्षेत्र में चौपाल का आयोजन- थाना नरेंद्र नगर की जाजल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक नवल किशोर गुप्ता के नेतृत्व में ग्रामसभा आमपाटा में चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामवासियों को साइबर अपराध, नशीले पदार्थों के खतरे, यातायात नियमों, और बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन के बारे में जागरूक किया गया। पुलिस ने गलत आचरण और नशाखोरी से बचने की सलाह दी।

नई टिहरी क्षेत्र में जनजागरूकता कार्यक्रम- कोतवाली नई टिहरी के पीपल डाली चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार द्वारा राजकीय डिग्री कॉलेज पोखाल में एक जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विद्यार्थियों को सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने, साइबर धोखाधड़ी से बचने, और किसी भी प्रकार के फ्रॉड कॉल के बहकावे में न आने के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही, साइबर फ्रॉड की स्थिति में हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल करने और महिला अपराध के लिए 1090 व बाल अपराधों के लिए 1098 पर शिकायत करने की जानकारी दी गई।

यह अभियान टिहरी पुलिस द्वारा समाज में बढ़ती जागरूकता और सुरक्षा के प्रति एक सकारात्मक कदम के रूप में देखा जा रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories