Ad Image

वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग द्वारा निवेश कार्यशाला का सफल आयोजन

वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग द्वारा निवेश कार्यशाला का सफल आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 18 अक्टूबर 2024 । महाविद्यालय नरेन्द्र नगर के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग ने निवेश सप्ताह के अंतर्गत “शेयर बाजार में निवेश कैसे करें एवं म्युचुअल फंड” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. उभान ने की, जिन्होंने छात्रों को निवेश की बारीकियों और इसकी महत्ता के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, देहरादून से आए विशेषज्ञ संदीप भास्कर एवं विनय प्रताप ने शेयर बाजार में निवेश के तरीके, म्युचुअल फंड के प्रकार और उनके लाभों पर विस्तार से चर्चा की। छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए उन्होंने प्रायोगिक दृष्टिकोण से निवेश के सही तरीके और जोखिम प्रबंधन पर मार्गदर्शन दिया।

विभाग प्रभारी डॉ. राजपाल सिंह रावत ने प्राथमिक एवं द्वितीयक बाजार की संरचना और कार्यप्रणाली को विस्तार से समझाया, जिससे छात्रों को वास्तविक निवेश की प्रक्रिया का गहन ज्ञान प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम के समापन पर प्रबंधन विभाग की प्रभारी डॉ. ज्योति शैली ने सभी प्रतिभागियों और संसाधन व्यक्तियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। महाविद्यालय के कर्मचारियों ने भी अपनी निवेश संबंधी समस्याओं को विशेषज्ञों के समक्ष रखा, जिनका समाधान प्रभावी ढंग से किया गया।

इस कार्यशाला के सफल आयोजन में डॉ. नताशा, डॉ. आराधना, डॉ. संजय कुमार, डॉ. सोनी तिलारा और अजय ने महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर डॉ. भगवती पोखरियाल, डॉ. सुधारानी, डॉ. संजय मेहर, डॉ. विजय भट्ट, डॉ. मनोज फोदणी, डॉ. सुशील, डॉ. रंजीत जोहरी, डॉ. जितेंद्र नौटियाल, विशाल त्यागी, जगवेदर पवार, सत्येंद्र चौधरी और भागेश्वरी सहित महाविद्यालय के अनेक शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कार्यशाला ने छात्रों और कर्मचारियों को वित्तीय निवेश के क्षेत्र में नई दिशा देने का प्रयास किया और सभी प्रतिभागियों ने इसे अत्यंत लाभकारी अनुभव बताया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories