Ad Image

टीएचडीसी-आईएचईटी में अनुभव साझाकरण सत्र, जिलाधिकारी ने छात्रों को दिए सफलता के मंत्र

टीएचडीसी-आईएचईटी में अनुभव साझाकरण सत्र, जिलाधिकारी ने छात्रों को दिए सफलता के मंत्र
Please click to share News

नई टिहरी, 23 अक्टूबर 2024: हाईड्रो पावर इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज (टीएचडीसी-आईएचईटी) में बुधवार को अनुभव साझाकरण सत्र का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और अपने अनुभव साझा करते हुए छात्रों को प्रेरित किया। इस अवसर पर दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

जिलाधिकारी ने दिए अनुशासन और समय प्रबंधन के टिप्स

सत्र के दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अपने छात्र जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए अनुशासन और समयबद्धता को सफलता का मूल मंत्र बताया। उन्होंने कहा कि नियमित दिनचर्या बनाकर अध्ययन करने और शारीरिक फिटनेस के लिए प्रतिदिन एक घंटे खेल, योग या व्यायाम करने से छात्र जीवन में संतुलन बनाया जा सकता है। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे समाचार पत्रों का नियमित अध्ययन करें और महत्वपूर्ण जानकारी लिखकर पढ़ने की आदत डालें, जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा।

करियर की दिशा में सही क्षेत्र का चयन आवश्यक

जिलाधिकारी ने छात्रों से विभिन्न विषयों पर संवाद किया और उनके सवालों का उत्तर देते हुए कहा कि सफलता के लिए जीवन में लक्ष्य का निर्धारण करना और अपनी रुचि के अनुसार करियर का चयन करना जरूरी है। उन्होंने कहा, “जब आप अपनी रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, तब आप अधिक समर्पण और सहजता के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकेंगे।”

कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक डॉ. शरद कुमार प्रधान ने छात्रों की मेहनत की सराहना करते हुए उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवाओं में प्रौद्योगिकी और सामुदायिक विकास के प्रति जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने क्षेत्र और संस्थान के विकास में सहयोग देने के लिए जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया।

उत्कृष्ट छात्रों को सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में अभिनव सामुदायिक और तकनीकी परियोजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा, प्रशासन के साथ इंटर्नशिप प्रोजेक्ट में भाग लेने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र और प्रोत्साहन राशि वितरित की गई।

कार्यक्रम में जिला सेवायोजन अधिकारी लक्ष्मी यादव ने छात्रों को सफलता के लिए प्रेरक टिप्स दिए और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवड़ाड़ी, समन्वयक सुलक्षणा शर्मा, मनदीप गुलेरिया, ज्योति प्रकाश, विवेक कुमार, रमना त्रिपाठी और ऋचा विजल्वाण समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


यह कार्यक्रम न केवल छात्रों को प्रेरित करने का मंच बना, बल्कि उन्हें अपने करियर की दिशा तय करने में मार्गदर्शन भी प्रदान किया। आयोजकों ने इसे क्षेत्र के विकास और तकनीकी शिक्षा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories