Ad Image

शैक्षिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं समर्थ पोर्टल पर करें पंजीकरण- प्रो0 एन0के0 जोशी,कुलपति

शैक्षिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं समर्थ पोर्टल पर करें पंजीकरण- प्रो0 एन0के0 जोशी,कुलपति
Please click to share News

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध समस्त राजकीय महाविद्यालय/अशासकीय महाविद्यालय/स्ववित्त पोषित संस्थान में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में पंजीकरण 30 अप्रैल 22024 से प्रारम्भ। कुलपति प्रो एनके जोशी ने सलाह दी है कि इच्छुक अभ्यर्थी https://ukadmission.samarth.ac.in/index.php/registration/user/register के माध्यम से प्रवेश हेतु दिनांक 01 मई, 2024 से दिनांक 31 मई, 2024 तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण के उपरांत दिनांक 01 जून, 2024 से दिनांक 20 जून, 2024 तक प्रवेश हेतु काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। 

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एन0के0 जोशी ने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर पर छात्र-छात्राओं की सुविधा हेतु विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाईट पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के दूरभाष नं0 अपलोड किये गये हैं। छात्र-छात्राएं समस्याओं के समाधान हेतु सम्बन्धित दूरभाष पर सम्पर्क कर सकते हैं।
कुलपति ने अपने कार्यालय में सत्र 2024-25 में प्रवेश के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए विश्वविद्यालय के अधिकारियों को छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर रहने के निर्देश दिये । उन्होनें बताया कि छात्र-छात्राओं की सुविधा को मध्यनजर रखते हुए राज्य सरकार द्वारा समय पर पंजीकरण प्रारम्भ कर दिये गये हैं शासन ने नए शैक्षिक सत्र को नियमित करने और शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर शैक्षिक कैलेंडर जारी किया गया है जिसके अनुसार शैक्षिक सत्र 2024-25 हेतु प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

प्रो0 जोशी ने उच्च शिक्षा सचिव श्री शैलेश बगोली का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समर्थ पोर्टल के माध्यम से प्रवेश जहां कार्य की पारदर्शिता को दर्शाता है वहीं कार्मिकों की जवाबदेही भी तय करता है, जो कि निसंदेह एक शानदार पहल है। उन्होने कहा कि श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश सम्बन्धी प्रक्रिया प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण की जा रही है तथा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में व्या0 व परम्परागत पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राओं की सुविधाओं का विश्वविद्यालय स्तर पर पूर्ण रूप से संज्ञान लिया जा रहा है।
कुलपति प्रो0 एन0 के0 जोशी ने कहा कि श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2024-25, स्नातक प्रथम सेमेस्टर पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु उच्च शिक्षा विभाग के समर्थ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण प्रारम्भ कर दिये गए हैं।
इस अवसर पर कुलपति कक्ष में अन्य अधिकारियों के साथ सहायक परीक्षा डाॅ0 हेमन्त बिष्ट, श्री सुनील नौटियाल तथा प्र0 निजी सचिव कुलपति वरूण डोभाल उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories